राशिफल

गुरूवार को कर लें ये उपाय, बन जाएगा आपके बच्चों का करियर

हर माता पिता यही चाहते हैं कि उनके बच्चें पढ़ लिख कर कामयाब इंसान बने और इसके लिए वो हर सम्भव कोशिश भी करते हैं .. अच्छे से अच्छे स्कूल में दाखिले से लेकर उनके लिए ट्यूशन, कोचिंग की सारी व्यवस्था भी करते हैं पर फिर भी कई बार ऐसा होता है कि बच्चे का प्रदर्शन निराशाजनक रहता है। ऐसे में अभिभावक भी चिन्तित हो जाते हैं और मान लेते हैं कि उनका बच्चा मानसिक रूप से कमजोर है। जबकि ऐसा नही करना चाहिए, क्योंकि अक्सर बच्चों का मन पढ़ाई से भलें ही उचट जाता है पर इसका ये मतलब नही कि आपका बच्चा औरों के मुकाबले कमजोर है .. अगर ज्योतिष की माने तो कुछ उपाय ऐसे हैं जिसे विधि पूर्वक करने से ना सिर्फ आपके बच्चे का ध्यान पढ़ाई की तरफ आर्कषित होता है बल्कि शीघ्र ही आपका बच्चा बेहद कुशाग्र भी हो सकता है। आज हम आपको इसी उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे गुरूवार के दिन करना होता है। तो आइए जानते हैं इस उपयोगी उपाय के बारे में..

तीन गुरूवार करें ये विशेष उपाय

शास्त्रों में वर्णित इस उपाय को आपको तीन गुरूवार करना है जिसे बच्चा स्वयं भी कर सकता है और उसके माता पिता भी कर सकते हैं। उपाय की शुरूवात शुक्ल पक्ष के पहले बृहस्पतिवार से करनी है .. इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले बृहस्पतिवार को आपको सूर्यास्त से पहले उठकर, स्नान ध्यान करके किसी पीपल के वृक्ष के नीचे बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग तरह की मिठाइयां और 2 छोटी इलायची को श्रद्धाभाव से रखना है और ऐसा करते हुए आपको शिक्षा और  करियर के प्रति कामना करें। उसके बाद ध्यान रहे कि आपको पीछे मुड़कर न देखना है ..पत्ते और सामग्री रखने के बाद  सीधे अपने घर आ जाना है और यही उपाय बिना क्रम टूटे तीन बृहस्पतिवार तक आपको करना है। ऐसा करने से भगवान विष्णु और बृहस्पति कृपा से आपका बच्चा ना सिर्फ पढाई में तेज होगा बल्कि उसके सफल करियर की दिशा भी तय होगी।

गौरतलब है कि मेहनत और लगन का कोई विकल्प नही है ऐसे में उपाय के साथ बच्चे को मेहनत के लिए भी प्रेरित करें ताकि वो अपना भविष्य खुद बना सके।

 

 

 

Back to top button