अजीबो-गरीब: कार की ग्रिल में फांसी जंगली बिल्ली, उसके बाद जो हुआ जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

प्रकृति ने इस पृथ्वी पर विविधता और जीवन को बनाये रखने के लिए अनेक तरह के जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों का निर्माण किया है। प्रकृति की रचना वाकई में लाजवाब है। प्रकृति की कुछ रचनाओं को देखने के बाद लोगों को अपनी आँखों पर यकीन नहीं होता है। प्रकृति ने खतरनाक जीवों की रचना भी की है तो वहीँ कुछ बहुत प्यारें जीवों की भी रचना की है। इन्ही में से प्रकृति में कई ऐसे जीव हैं जो विलुप्त होने की कगार पर हैं, हालांकि इन जीवों में से कुछ खतरनाक भी हैं, लेकिन इनका संरक्षण बहुत जरुरी है।

हाल ही में पूर्वी वर्जिनिया की ग्लोस्टर काउंटी की रहने वाली एक महिला हर रोज की तरह उस दिन भी अपने कार से काम पर जाने की तैयारी कर रही थी। वह काम पर अपने कार से निकली। कुछ देर बाद ही वर्जिनिया रोड पर उसे यह महसूस हुआ कि उसकी कार से कुछ ना कुछ टकराया है। आखिर वह क्या चीज थी, इसकी जानकारी उसे एक घंटे बाद उस समय मिली जब वह 40 किलोमीटर दूर रिचमंड में वर्जिनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के अपने ऑफिस में पहुँची।

महिला की कार के आगे लगी जाली में लगभग 40 पाउंड की एक जंगली बिल्ली बॉबकैट फंसी हुई थी। बिल्ली को देखते ही महिला के होश उड़ गए। वह हैरान हो गयी और उसने समय ना गंवाते हुए रिचमंड के पशु संरक्षण और देखभाल विभाग को सूचित कर दिया। इसके बाद चिकित्सकों और कार्यकर्ताओं ने मिलकर बिल्ली को कार की ग्रिल से बाहर निकाला और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए।

आपको बता दें बॉबकैट उत्तरी अमेरिका के जंगलों में पायी जाने वाली एक तरह की जंगली बिल्ली होती है। बॉबकैट की देखभाल करने वालों के अनुसार यह एक चमत्कार ही है कि इतनी देर तक कार की ग्रिल में फँसे रहने के बाद भी बिल्ली को कोई गंभीर चोट नहीं आयी है। देखभाल करने वालों ने बताया कि वह देखकर हैरान थे कि पूर्ण विकसित होने के बाद भी बिल्ली को कोई नुकसान नहीं हुआ है बस उसे एक खरोंच आयी है। बताया जा रहा है कि इलाज के बाद बिल्ली बिलकुल स्वस्थ्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.