अध्यात्म

जल्दी अमीर बनना है तो टोटके छोड़िए, हर रोज करिए इन मंत्रों का जाप

जीवन में धन की महत्ता और आवश्यकता कितनी है ये सभी जानते हैं.. और इसके लिए जीतोड़ मेहनत भी करते हैं पर कई बार ऐसा होता है कि आपकी की गई मेहनत भी सार्थक नही होती और आपके जीवन में हमेशा ही पैसों की कमी बनी रहती है। ऐसे में बिगड़ी किस्मत को संवारने के लिए लोग ज्योतिष का सहारा भी लेते हैं और हर तरह के उपाय करने के लिए तैयार हो जाते है पर इनमें से कई उपाय और टोटके इतने कठीन होते हैं जिनको पूरा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आज हम आपकी समस्या का समाधान लेकर आएं हैं .. दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका जाप करने से ना सिर्फ आपकी पैसों की समस्याएं हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगी बल्कि आप जल्द से जल्द अमीर भी बन सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन मंत्रों के और इनसे होने वाले लाभ के बारे में..

कैसे होते हैं ये मंत्र प्रभावी

इससे पहले कि अमीर बनने के मंत्रों के बारे में बताए हम आपको इसके प्रभावी होने का तरीका बताते हैं .. पहला और सीधा प्रभाव आकर्षण के सिद्धान्त पर कार्य करता है असल में जब प्रकृति हमें वो सब देती है और देना चाहती है जिसकी हमे आवश्यकता होती है हां लेकिन इसके लिए हमें प्रकृति से उचित तरीके से प्रार्थना जरूर करनी पड़ती है या कह लें कि निवेदन करनी होता है । ऐसे में ये मंत्र हमारे विनती के वाहक के रूप में कार्य करते हैं और इनके जरिए हम अपनी प्रार्थना और याचना ईश्वर तक पहुंचा पाते है फलस्वरूप हमें वो सब मिलता है जिसकी हमें चाह होती है।

दूसरा प्रभाव ये ही कि जब आप किसी मंत्र की उच्चारण करते हैं तो इसकी ध्वनि से आपके शरीर में कुछ ऐसी तरंगो का संचार होता है जो मन-मस्तिष्क पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं जिससे आपके सोचने और विवेक क्षमता में वृद्धी होती है और इस तरह आप सही निर्णय ले पाने में सक्षम बनते है और अपने लक्ष्य के अनुसार कार्य कर जीवन में सफल होते हैं।

ये हैं अमीर बनने के मंत्र

1 गोवल्लभाय स्वाहा

शास्त्रों में वर्णित ये सात अक्षरों का श्रीकृष्ण मंत्र वास्तव में बहुत ही प्रभावी है। मान्यता तो है कि ये इतना शक्तिशाली मंत्र है कि अगर कोई गरीब से गरीब व्यक्ति भी इसका जाप करे तो शीघ्र ही उसकी गरीबी दूर हो जाती है और वो धन धान्य से पूर्ण बन जाता है। वैसे माना जाता है कि सवा लाख बार इस मंत्र का जाप करने से चमत्कारी लाभ मिलता है जिसके जरिए कोई भिखारी भी अमीर बन सकता है।

2 ऊं श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा

ये मंत्र शास्त्रों में श्रीकृष्ण का ‘सप्तदशाक्षर महामंत्र’ के रूप में जाना जाता है जो कि धन प्राप्ति के लिए बेहद प्रभावी और लाभकारी माना गया है । इसके बारे में भी ऐसी मान्यता है कि इसके जाप से खाकपति भी करोड़पति बन सकता है हैं पर इसके साथ ही इस मंत्र का जाप 5 लाख बार करना आवश्यक माना जाता है, अन्यथा ये प्रभावी नही हो पाता है।

3 ॐ नम: शिवाय श्रीं प्रसादयति स्वाहा

भगवान शिव का ये मंत्र हर रोज 1008 बार जाप करने से व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिल जाती है साथ ही जीवन में धन आगमन के नए स्त्रोत बन जाते हैं और जल्दी ही व्यक्ति ऋण मुक्त होकर धन धान्य से सम्पन्न हो जाता है।

 

Back to top button