राजनीति

सड़क पर इकलौते बेटे को खून से सना देख चीख पड़ा बुजुर्ग बाप, कहा-‘मुझे भी साथ जाना है तेरे बेटा..’

रायगढ़: वक्त के साथ साथ इंसान भी बदल चुका है. आज कल की नई पीढ़ी का खून काफी जोश से भरा हुआ है. अब लोग अपनी मंजिल तक पहुँचने के लिए किसी भी हद तक पहुँच जाते हैं. दुनिया इतनी फ़ास्ट फॉरवर्ड हो गयी है कि किसी को एक दुसरे से फर्क नहीं पड़ता. आजकल आवाजाई के साधन भी पहले से काफी बढ़ चुके हैं. अब लोग कुछ ही मिनटों में कहीं भी आ जा सकते हैं. जहाँ वाहनों की उन्नति से उनका समय बच रहा है उन्हें इतने लाभ दे रहा है, वहीँ दूसरी तरफ इन वाहनों के बुरे प्रभाव से कईं लोग अपनी जानें गवा चुके हैं. जाने कब तक लोग यूँ ही, तड़प तड़प कर मरते रहेंगे. आज कल की जनरेशन का खून काफी गर्म है. उन्हें एक ही पल में गुस्सा आ जाता है. ऐसे में जब उन्हें लगता है कि कोई वाहन उनसे आगे बढ़ रहा है तो उनमे बदले की भावना जग जाती है. जिसके लिए वो ना आव देखते हैं और ना ही ताव और स्पीड बढाते हुए निकल जाते हैं. उन्हें किसी से फर्क नहीं पड़ता कि उनकी इस स्पीड से किसी आने जाने वाली व्यक्ति की जान भी जा सकती है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, एक बजुर्ग बाप का आखिरी सहारा उसको बीच राह में हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया. तो चलिए जानते हैं आखिर ये पूरी घटना क्या है…

बेटे के शरीर से निकल रहा था खून

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला कोतरारोड थाना क्षेत्र के जिंदल चौक का है. जहाँ, एक ट्रक ने तेज़ी से गुजरते हुए एक बाइक सवार को टक्कर मार दी. जानकारी के अनुसार मृतक  अजय सिदार गेजामुड़ा का रहने वाला था. दरअसल, इस भयानक टक्कर में बाइक चालक बुरी तरह से सड़क पर गिर गया और काफी घायल हो गया. जिसके बाद उसके शरीर से खून की नदियाँ बह रही थी. जानकारी के अनुसार अजय अपने बाप की इकलौती संतान था. मौके पर परिवार जनों ने पहुँच कर जब अजय की हालत देखी तो वह सन्न रह गये. कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं बढ़ रहा था. बल्कि, सब वहीँ खड़े कितनी देर तक तमाशा देख रहे थे. अजय के पिता ने अजय की हालत देखी तो वह सडक पर ही जोर जोर से रोने लग गये. जिसके बाद  वहां पुलिस को बुला लिया गया और शव को नजदीकी अस्पताल पहुंचा दिया गया. अस्पताल पहुँच कर  डॉक्टर्स ने अजय को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पूरे परिवार  की खुशियाँ मातम में बदल गयी.

ट्रक चालक हुआ मौके पर फ़रार

अपने जवान और इकलोते सहारे को इतनी दर्दनाक मौत मरते हुए पिता से उसकी हालत सही नहीं जा रही थी. सड़क हादसे में युवक की मौत व चक्काजाम की खबर मिलते ही कोतरारोड टीआई सुषमा चेलक, दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची. वहीँ लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह मौके पर भाग निकला. इस घटना ने एक बाप के घर के इकलौते चिराग को भी बुझा दिया.

वहीँ इस घटना को देख आस पास मौजूद लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. जिसके तुरंत बाद ही कोतवाली टीआई आरके मिश्रा, जूटमिल प्रभारी अमित शुक्ला, ट्रैफिक डीएसपी, एसडीएम प्रकाश सर्वे भी घटना स्थ्राल पर पहुंंच कर नाराज लोगों को समझाइश देने मेंं जुट गए. दो घंटेअतर कोशिशों के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ. इसके बाद पुलिस ने मामले की करवाई शुरू कर दी और ट्रक चालक के खिलाफ धारा 304 दर्ज़ कर ली गयी है.

Back to top button