बॉलीवुड

जब सुपरहिट फिल्मों को फ्लॉप समझकर बॉलीवुड सेलेब्स ने किया इंकार, बाद में करना पड़ा अफसोस

बॉलीवुड के सितारे भी हमारी और आपकी तरह आम इंसान है. उनसे भी कई बार गलतियां हो जाती हैं. अनजाने में ही सही लेकिन कुछ ग़लतियां उन्होंने ऐसी कर दी हैं जिनका पछतावा उन्हें आज तक होगा. आज हम सितारों की उन्हीं गलतियों के बारे में बात करेंगे. कभी-कभी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज फिल्म के चुनाव में ग़लती कर देते हैं. कई बार उन्हें जिस स्क्रिप्ट से फिल्म सुपरहिट होने की उम्मीद होती है, वही फ्लॉप साबित होती है और जिस फिल्म की स्क्रिप्ट को वो फ्लॉप समझकर छोड़ देते हैं, वह सुपरहिट हो जाती है. आज हम कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे जिनका डेब्यू सुपरहिट फिल्म से होता अगर उन्होंने ये फिल्में छोड़ी नहीं होती. बाद में उनका यह रोल किसी और की झोली में गया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय, करीना कपूर, सैफ अली खान, शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसे सेलेब्स का नाम शामिल है. तो आईये जानते हैं इन सितारों को किस फिल्म से डेब्यू करने का ऑफर मिला था और उन्होंने इस फिल्म को छोड़ किस दूसरे फिल्म से डेब्यू किया.

ऐश्वर्या राय

शायद आपको मालूम न हो कि फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में करिश्मा कपूर द्वारा निभाया गया किरदार पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर किया गया था. 1996 में आई फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ को छोड़ कर ऐश्वर्या ने 1997 की फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से डेब्यू किया. नतीजा, ‘राजा हिदुस्तानी’ सुपरहिट रही और ‘और प्यार हो गया’ फ्लॉप.

करीना कपूर

ऐसी ही एक ग़लती करीना कपूर खान ने भी की. साल 1999 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ पहले करीना को ऑफर हुई थी. लेकिन अपनी पढ़ाई के कारण करीना ने यह फिल्म करने से इंकार कर दिया और बाद में साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू किया.

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में तीसरा नाम शामिल है बॉलीवुड और हॉलीवुड की टॉप हीरोइन प्रियंका चोपड़ा का. कहा जाता है कि सुपरहिट फिल्म ‘हमराज़’ (2002) पहले प्रियंका को ऑफर हुई थी. लेकिन उन्होंने यह फिल्म न करके ‘द हीरो’ (2003) से डेब्यू किया.

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर को साल 2001 में ‘स्टाइल’ फिल्म ऑफर हुई थी. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को मना कर के 2003 में आई फिल्म ‘इश्क विश्क’ से डेब्यू किया. हालांकि यह फिल्म हिट साबित हुई थी.

कटरीना कैफ

इस फेहरिस्त में अगला नाम आता है कटरीना कैफ का. कहा जाता है कि साल 2003 में आई फिल्म ‘साया’ पहले कटरीना को ऑफर हुई थी. इस फिल्म में लीड हीरो इरफ़ान खान थे. लेकिन कटरीना ने यह फिल्म छोड़कर ‘बूम’ से डेब्यू किया, जो कि उसी साल रिलीज़ हुई थी.

श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड में आज श्रद्धा कपूर ने अपना अलग मुकाम बना लिया है. लेकिन शायद ही आपको पता हो कि फिल्म ‘लकी’ (2005) में श्रुति हासन द्वारा निभाया गया किरदार पहले श्रद्धा को ऑफर हुआ था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया और 2010 में आई फिल्म ‘तीन पत्ती’ से डेब्यू किया.

सिद्धार्थ मल्होत्रा

साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से अपना डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा को पहले फिल्म ‘फैशन’ (2008) के लिए अप्रोच किया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था.

अंकिता लोखंडे

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे को साल 2014 में आई मल्टीस्टारर फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया. अब अंकिता 2018 में आने वाली फिल्म ‘मणिकर्णिका’ से अपना डेब्यू करने जा रही हैं.

बिपाशा बासु

बंगाली ब्यूटी बिपाशा बासु ने साल 1997 में आई फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ को छोड़कर ‘अजनबी’ (2001) से अपना डेब्यू किया.

सैफ अली खान

सैफ अली खान को साल 1992 में आई ‘बेखुदी’ फिल्म ऑफर की गई थी. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को छोड़कर ‘परंपरा’ (1993) से डेब्यू किया.

Back to top button