विशेष

14 साल की स्कूल गर्ल बनने वाली है माँ, असलियत जानकर आपके पांव तले से ज़मीन खिसक जाएगी

जबलपुर: भारत में लड़कियों के साथ हो रहे अत्याचारों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है. एक समय के लोग सब बहूँ बेटियों को एक समान समझ कर उनका सम्मान करते थे. लेकिन, अब लोग गैरों की तो दूर की बात बल्कि, अपनी बहु बेटियों को भी हवस की नजर से देखने लग गये हैं. शायद इसीलिए इस समय को कलयुग का गन्दा समय कहा जाता है. आज के समय में जहाँ एक तरफ लडकियाँ चाँद पर पहुँच रही है, देश का मान और गर्व बढ़ा रही हैं, वहीँ दूसरी तरफ जाने रोज़ कितनी मासूम लडकियाँ दरिंदों की नजरों से खुद को बचा रही हैं. आज कल की दुनिया में इंसानियत बहुत कम रह गयी है. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ जबलपुर शहर के एक नामी गिरामी स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया है. जानकारी के अनुसार ये बच्ची अभी पेट से है. बच्ची के इतनी कम उम्र में माँ बनने की सच्चाई जानकर पूरा स्कूल उस लड़की को अपशब्द कहने लग गया. लेकिन, बाद में जब सच सबके सामने आया तो उनके होश उड़ गये. दरअसल, बच्ची के पेट में पलने वाले बच्चे का बाप कोई अपना ही था. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

अपने ही भाई ने किया था गर्भवती

जहाँ एक तरफ भाई और बहन के रिश्ते को सबसे पवित्र माना जाता है, भाई को बहन की रक्षा करने वाला माना जाता है, ऐसे में जब अपना भाई ही रिश्तों की सारी हदें पार कर दे तो क्या होगा? दरअसल, जबलपुर में रहने वाली इस बच्ची को उसके ही भाई ने प्रेगनेंट किया था. जहाँ भाई बहन से राखी बंधवाकर उम्र भर साथ देने और रक्षा करने का वचन देते हैं, वहीँ इस भाई ने इस रिश्तें को तार तार कर के रख दिया. धमापुर थाने में दर्ज़ रिपोर्ट के अनुसार 14 वर्षीय स्कूल गर्ल के साथ उसके अपने ही मौसेरे भाई ने बलात्कार किया था. जानकारी के अनुसार वह उसको अपने साथ बहला फुसला कर दिल्ली ले गया था और वहीं उसके साथ जबरदस्ती सम्बन्ध बना लिए. जिसके बाद वह बच्ची प्रेगनेंट हो गयी. जब लड़की घर वापिस पहुंची तो उसने अपने परिवार वालों को सारी सच्चाई बता दी जिसके बाद उन्होंने पुलिस की शरण ली.

पेट में हो रहा था दर्द

जानकारी के अनुसार थाना इनचार्ज अनिल गुप्ता ने बताया कि लड़की के साथ शारीरक शोषण करने वाला उसका मौसेरा भाई दमोह जिले में रहता था. लडके का नाम अशोक मूलत बताया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार अशोक दिल्ली के गुरुग्राम में नौकरी करता था. इस बार वह जब छुट्टियाँ बिताने मौसी घर गया तो अपने साथ अपनी मौसेरी बहन को भी ले गया. दिल्ली जाकर उसने अपनी बहन के साथ जबरदस्ती सम्बन्ध बना लिए और उसको डरा धमका कर चुप रहने को कहा. पहले तो उस बच्ची ने कुछ ना बोला लेकिन सच्चाई खुद ही सामने आ गयी जब उसके पेट में तेज़ दर्द होने लग गया. जब बच्ची को डॉक्टर्स के पास लेजाया गया तो वहां पता चला कि वह माँ बनने वाली है जिसको सुनकर सभी हैरान रह गये.

इसके बाद सबने उससे बच्चे के पिता के बारे में सवाल पूछने शुरू कर दीये. अंत में माँ ने अपने भाई की करतूतों का खुल्लासा अपनी माँ के सामने किया. जिसके बाद उसकी माँ ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close