राजनीति

पति को था पत्नी पर शक, शादी के दो महीने बाद पकड़ा देवर के साथ आपत्तिजनक हालत में तो हुआ ये अंजाम

गाज़ियाबाद: आजकल भारत में प्रेम  से जुडी कईं खबरें आये दिन सुर्ख़ियों में बनी ही रहती हैं. आज की नई पीड़ी मोबाइल और फिल्मों को देख देख कर काफी आशिक मिजाज़ बनती जा रही है. ऐसे में वह ना तो प्यार के लिए उम्र देखते हैं और नहीं ही रिश्ता, बस प्यार के मैदान में कूद पड़ते हैं. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहां दिल्ली के गाज़ियाबाद में एक युवती ने अपने देवर के साथ मिल कर खुदखुशी कर ली. लेकिन, फ़िलहाल दोनों को अस्पताल भर्ती करवाया गया है और दोनों की हालत बेहद नाज़ुक है. जानकारी के अनुसार इन दोनों भाभी और देवर का शादी के दो महीने बाद से ही चक्कर चल रहा था. जब इस बात की भनक बाकी परिवार वालों को हुई तो उनके सामने नजर ना मिला सकने के कारण दोनों ने ज़हर खा लिया. फिलहाल ये मामला पुलिस को सौंप दिया गया है और पुलिस ने कारवाई शुरू कर दी है. चलिए जानते हैं आखिर पूरी ख़बर क्या है…

युवती है दो बच्चों की माँ

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शादी जैसे पवित्र रिश्ते में होने के बावजूद भी अपने ही देवर के साथ नाजायज़ सम्बन्ध वाली ये औरत दो बच्चों की माँ है. जब पति ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ा तो ये पूरा मामला पुलिस को सौंप दिया गया था. पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर दोनों देवर और भाभी ने ज़हर खा लिया था जिसके बाद दोनों बच्चों को देखभाल के लिए उनकी नानी के पास भिजवा दिया गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार भोवापुर गाँव में रहने वाली सीमा का ब्याह आठ साल पहले कनौज के विशाल से हुआ था. शादी के बाद दोनों को दो बच्चे हुए. उस वक्त तक विशाल अपनी पत्नी और भाई के अवैध संबंधो से अनजान था. लेकिन, हाल ही में जब उसने दोनों को कमरे में आपत्तिजनक स्थिथि में पाया तो उसने सीमा को रोकने के लिए उसके साथ मार पीट करनी शुरू कर दी. जिसके बाद सीमा ने अपने देवर से शादी करने की ठान ली.

गुस्से में सीमा पहुंची थी मायके

जानकारी के अनुसार सीमा ने सास ससुर को उनके छोटे बेटे से शादी करवाने को कहा. जिसके लिए उन्होंने साफ़ मना कर दिया. इसके बाद गुस्से में सीमा अपने बच्चों समेत मायके चली गयी. हालात से तंग आकर सास ससुर सीमा की शादी दुसरे बेटे से करवाने को राज़ी हो गये. लेकिन छह माह के बाद दोनों ने फिर से शादी के लिए सीमा को मना कर दिया. जिसके बाद सीमा और उसका देवर घर से बच्चो को लेकर भाग गये. जिसके बाद दोनों ने एक गाँव में किराये पर घर लेकर रहना शुरू कर दिया था.

दबाव से तंग आकर उठाया खुदखुशी का कदम

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सीमा का देवर एक राजमिस्त्री था. वह दिन भर मेहनत करके अपने घर का पालं पोषण कर रहा था. लेकिन, विशाल को ये बात हजम ना हुई और उसने अपने भाई को बीवी और बच्चों को बंधक बनाने के आरोप में केस दर्ज़ करवा दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को साथ बैठा कर मामला सुलझाने की कोशिश की और देवर भाबी को दूर रहने की सलाह दी. लेकिन, देवर का कहना था कि सीमा अब उसकी पत्नी है और दोनों बच्चों का वही बाप है और वह उसके बिना नहीं जी सकता. जिससे विशाल गुस्से में पागल हो गया और सीमा को मारना पीटना शुरू कर दिया और दोनों ने इस मार पीट से दुखी होकर ज़हरीला पदार्थ निघल लिया. फ़िलहाल दोनों अस्पताल में ज़िन्दगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.

Back to top button