राजनीति

देश की बेटी ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, पाक रक्षा मंत्रालय का किया पर्दाफाश

नई दिल्ली – पाकिस्तान हमेशा ही भारत के खिलाफ अभावह फैलाने और बदनाम करने के लिए तैयार रहता है। पाकिस्तान भारत से इतना खुन्नस खाता है कि वो बिना कुछ सोचे समझे जो बात भी उसे भारत के खिलाफ लगती है, उसके सपोर्ट में खड़ा हो जाता है। लेकिन, इस बार देश की एक बेटी ने पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया है कि वो उसे हमेशा याद रहेगा। दरअसल, पाक रक्षा मंत्रालय ने जल्दबाजी में एक ऐसी गलती कर दी, जिसकी वजह से दुनिया में उसका मजाक उड़ाया जा रहा है। twitter suspends verified pak defense handle.

 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पाकिस्तान से यह गलती उस वक्त हुई जब उसने भारत की रहने वाली कवलप्रीत कौर के ट्विटर हैंडल पर मौजूद एक तस्वीर को शेयर कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, कवलप्रीत नाम की भारतीय लड़की ने मॉब लिन्चिंग की घटनाओं पर जून 2017 में चले कैंपेन नॉट इन माय नेम में हिस्सा लेने के बाद अपने ट्विटर हैंडल से हाथों में प्लेकार्ड लिए हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। कवलप्रीत ने इस तस्वीर पर कैप्शन दिया था, मैं एक भारतीय नागरिक हूं जो अपने धर्मनिर्पेक्ष संविधान के साथ खड़ी हूं। मैं मुस्लिमों के सांप्रदायिक मॉब लिंचिंग के खिलाफ लिखूंगी।

क्यों उड़ रहा है पाकिस्तान का मज़ाक?

भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने को तैयार पाकिस्‍तान से इसी फोटो और कैप्शन की वजह से काफी मजाक का सामना करना पड़ रहा है। लोग ट्विटर जमकर मजे ले रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान ने कवलप्रीत कौर के पोस्ट को फोटोशॉप से बदलकर लिखा – मैं एक भारतीय हूं लेकिन मैं भारत से नफरत करती हूं। और इसे रक्षा मंत्रायल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तान के लिए आज का दिन पहुत बुरा रहा। लोग ट्वीटर पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ रहे हैं।

 

लड़की ने की शिकायत, पाक का अकाउंट सस्पेंड

दिल्ली की रहने वाली कंवलप्रीत कौर के मुताबिक, उन्हें आपने दोस्तों से पता चला की जिस तस्वीर को उन्होंने जुलाई में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, उससे छेड़छाड़ कर इसे फेसबुक-ट्विटर पर गलत मैसेज के साथ फैलाया जा रहा है। कवलप्रीत कौर ने काफी हाथ पैर मारने के बाद पता किया कि सारा झोल पाक डिफेंस नाम के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से फैलाया जा रहा है। फिर कवलप्रीत कौर की शिकायत पर ट्विटर ने पाक रक्षा मंत्रालय का अकाउंट सस्पेंड कर दिया।

Back to top button