राजनीति

शादीशुदा ज़िन्दगी में मचा बवाल, छह महीने बाद हुई प्रेगनेंट हुई तो उस के बाद किया ये काम..

स्त्री के सभी रूपों में माँ सबसे महान होती है. चाहे वह कोई अमीर से अमीर हो या फ़क़ीर, सबको जन्म देने वाली माँ ही होती है. अपने बच्चों के शौक को पूरा करने के लिए मां किसी भी मुसीबत को झेल लेती है. अगर बच्चे झगड़ने लगे तो अपना पेट काटकर बच्चे की भूख को मिटाने वाली मां से ज्यादा महान दूसरा और कोई नही हो सकता. लेकिन, आज एक ऐसी माँ की घटना हमारे सामने आई है, जिसने माँ-बेटे के रिश्ते को शर्मशार कर दिया. क्या आप भरोसा करेंगे कि एक मां अपने नवजात बच्चे को अगले ही पल गला घोंटकर मार सकती है? आपका जवाब होगा “कभी भी नहीं”. पर आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये एक सच्ची घटना है. जानकारी अनुसार बालाघाट शहर के जिला अस्पताल में एक मां ने जन्म के कुछ ही देर बाद बच्चे को मार डाला. पिता को अपने बच्चे की अचानक से हुई मौत पर संदेह हुआ तो उसने पोस्टमार्टम और डीएनए की मांग की. फिर देखिये कितना बड़ा खुलासा हुआ…

शादी के 6 महीने बाद ही हुआ था बच्चा

एक रिपोर्ट के अनुसार चंचल भगत नाम के युवक की शादी इसी वर्ष मई महीने में सम्पन्न हुई थी. दोनो दम्पति शादी के बाद खुशी-खुशी रह रहे थे कि उनकी खुशी को दुःख देने वाली एक असहनीय घटना हो गयी. दरअसल, चंचल की पत्नी माँ बनने वाली थी. इस खबर से पूरे परिवार में लड्डू बंटने लगे पर शादी के बस 6 ही महीने बाद जब बच्चे ने जन्म लिया तो सबके होश उड़ गए. बच्चे के भ्रूण निर्माण और पोषण में वैसे भी औसतन 9 महीने का समय लगता है पर इस युवती को तो 6 महीने में ही बच्चा हो गया. पति को अपनी पत्नी पर शक होने लगा और उसने डीएनए टेस्ट का रास्ता अख्तियार किया.

माँ बनी हैवान

खबर के अनुसार जैसे ही प्रसव का समय नज़दीक आया, तो सभी परिजन सावधान हो चुके थे. पर प्रसव होने पर बच्चा मृत पाया गया. इससे परिजन बौखला गए और पोस्टमार्टम की मांग करते हुए पुलिस को बुला लिया गया. आपको हम बता दें कि उन्हें  पहले से ही बच्चे की माँ पर शक था. क्योंकि, 9 महीने की जगह 5 महीने में ही वह स्त्री माँ बनने वाली थी. पुलिस ने जैसे ही डांट-फटकार लगाई स्त्री ने सच्चाई उगल दी. स्त्री ने बताया कि उसी ने अपने बच्चे को गला घोंट कर मार डाला है और अब वह अपना यह जुर्म कुबूल करती है. पुलिस अब उस तीसरे इंसान की खोज में जुट चुकी है जिसके वजह से उस चरित्रहीन मां को बच्चा पैदा हुआ था.

दरअसल, उस औरत ने शादी से पहले ही अपने प्रेमी के साथ शारीरिक संबंध बना रखे थे. जिसकी वजह से असमय बच्चा ठहर गया. इसका खामियाजा उसको तब भुगता पड़ा, जब मात्र 6 महीने में ही डिलीवरी की नौबत आ गयी. इस घटना के बाद पति ने पुलिस से कड़ी करवाई की उम्मीद की है क्योंकि उस तीसरे इंसान को पकड़ना जरूरी है जिसके वजह से आज उस परिवार का आने वाला चिराग हमेशा के लिए बुझ चुका है. एक चरित्रहीन औरत ने मां जैसे पवित्र अहुदे को कलंकित कर दिया है और हमेशा अपने पुत्र का रक्षक कहलाने वाली मां के उसूलों का भी गला घोंट दिया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम करके इस कार्यवाई को आगे बढ़ाने की उम्मीद जगाई है और इसके साथ ही पुलिस डीएनए टेस्ट करवा के उस बच्चे के असली बाप तक जल्द ही पहुँच जाएगी.

Back to top button