रिलेशनशिप्स

हर पति अपनी पत्नी की इन 8 हरकतों से है परेशान, आपके साथ भी होता होगा ऐसा?

एक कपल के मन में बहुत सारे ऐसे सवाल होते हैं जिन्हें वह अपने पार्टनर से पूछना चाहता है. लेकिन झिझक के मारे या फिर रिलेशनशिप ख़राब होने के डर से वह पूछ नहीं पाते. शादी के बाद या शादी के पहले अनेकों ऐसे अनसुलझे सवाल होते हैं जिनका जवाब हम सब जानना चाहते हैं. लेकिन आज जिस बात से हम पर्दा उठाने जा रहे हैं, महिलाओं को सावधान हो जाने की ज़रुरत है. ये कुछ ऐसी बाते हैं जिसके बारे में महिलाओं ने कभी सोचा भी नहीं होगा. ये राज़ आपके पति से जुड़े हुए हैं. इनके बारे में सुनकर शायद आप इन बातों पर यकीन न करें. लेकिन आपके हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब रिसर्च पर आधारित है. हम आपको बता दें कि इस आर्टिकल में जितने भी सवाल-जवाब हैं सब एक रिसर्च के आधार पर है.

उम्र न बताना   

बहुत कम ही पति अपनी पत्नी से उसकी उम्र पूछता है. ये एक सवाल है, लेकिन इस बारे में क्या आपको अपने पति की सोच पता है? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पतियों से उनकी पत्नियों के उम्र के बारे में पूछा गया तो जवाब था- इन छोटी-छोटी बातों से शादी पर असर पड़ता है. हम अपनी शादी को कामयाब बनाना चाहते हैं और नहीं चाहते कि ऐसी छोटी-छोटी बातों की वजह से आपस में कोई प्रॉब्लम आये.

पत्नी के मुंह से निकले वह तीन शब्द ही काफी हैं  

क्या आप रोज़ अपने पति को आई लव यू बोलती हैं? एक रिसर्च के मुताबिक कई पतियों ने कहा कि शादी के शुरुवाती दिनों में लड़ाई-झगड़ा न के बराबर होता था और हमें एक-दूसरे से फुर्सत ही नहीं मिलती थी. उन दिनों में पत्नी के एक बार आई लव यू बोलने पर मानों पूरा दिन बन जाता था. लेकिन शादी के बाद हालात बदल गए. अब एक बार आई लव यू सुनने के लिए महीनों तक का वेट भी करना पड़ जाता है.

बच्चा होने के बाद बदल जाती है जिंदगी

रिसर्च के मुताबिक, पतियों ने कहा कि बच्चे के आ जाने के बाद लाइफ एकदम बदल जाती है. पहले पत्नी का जो ध्यान मेरी तरफ होता था अब वह पूरी तरह से बच्चे की तरफ होता है. उसके पास मुझसे प्यार करने के लिए वक़्त ही नहीं है. बच्चे के चक्कर में हम अपनी पर्सनल लाइफ भूल चुके हैं. हमारी कोई पर्सनल लाइफ नहीं बची है.

चुप रहने का मतलब सीक्रेट नहीं होता

दिमाग में कई बातें एक साथ चलने पर व्यक्ति चुप हो जाता है. परेशान होने पर ऐसी स्थिति पैदा होती है और इस स्थिति में जब आपका साथी आपसे सवाल-जवाब करने लगे तो आप क्या करेंगे? उस वक़्त आप जवाब देने की स्थिति में नहीं रहते और आपकी पत्नी को लगता है कि आप उन्हें इग्नोर कर रहे हैं या कुछ छुपा रहे हैं. ऐसे सिचुएशन में गुस्सा आता है और फिर लड़ाई होती है.

औरत को कोई खुश नहीं रख सकता

कई बार तो कुछ भी करने के बावजूद आपकी पत्नी आपसे खुश नहीं होती. आपकी लाख कोशिशों के बावजूद वह खुश नहीं रहती. सिचुएशन चाहे कोई भी हो.

कई बार पत्नी के सामने चुप रहना ही बेहतर

पतियों ने कहा कि वह कई बार अपनी उम्मीदें पत्नी से नहीं बता पाते. लेकिन जब वह उनकी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखती हैं, तब उन्हें बहुत अच्छा लगता है. उन्हें अच्छा लगता है जब उनकी पत्नी मुश्किल वक़्त में हमेशा उनके साथ खड़ी रहती है. उन्हें अच्छा लगता है जब पत्नी उनकी पसंद-नापसंद का पूरा ध्यान रखती हैं. लेकिन अधिकतर ऐसा हो नहीं पाता.

बिस्तर पर जब मेरी पत्नी मुझे खुश करती है

इन मामलो में मर्दो से ज्यादे दम रखती है महिलाएं, हेल्थ रिर्सच से हुआ खुलासा

पुरुषों ने कहा कि जब उनकी पत्नी सेक्स संबंधित बातें करती हैं या बिस्तर पर उन्हें उत्तेजित करने की कोशिश करती हैं, तब उन्हें काफी अच्छा लगता है. लेकिन अधिकतर महिलाओं के मूड पर सब डिपेंड करता है. आपसे खुश होने पर ही वह आपके लिए कुछ भी करेंगी. खुश नहीं होने पर आपको इंतज़ार करना पड़ सकता है और पूरा गेम पलट सकता है.

मेरी मां को लेकर बहस करना

शोध के मुताबिक पति एक हद तक मां के खिलाफ सुन सकते हैं. लेकिन पत्नी यदि ज़्यादातर समय मां को लेकर बहस करती है, तो पति को धीरे-धीरे अपनी पत्नी से चिढ़न होने लगती है और पति को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होता. हम आपको बता दें कि यह सारे सवाल रिसर्च के आधार पर बेस्ड हैं.

Back to top button