राशिफल

मनपसंद जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो ये उपाय करेंगे मदद. एक बार ज़रूर आज़माये.

हर किसी को ऐसे जीवनसाथी की तलाश होती है जिसके साथ ना सिर्फ वो अपनी पूरी जिंदगी गुजार सके बल्कि उसका साथी ऐसा भी हो जो उसकी हर छोटी बड़ी बात को समझें,उसकी भावनाओ, और खुशियों को एहमियत दे। अगर आपकी भी कुछ ऐसी ख्वाहिश है तो आज हम आपके लिए कुछ आसान से उपाय लेकर आएं हैं जो कि आपके अच्छे जीवनसाथी की उम्मीद को पूरा कर सकते हैं।

वैसे अच्छे जीवनसाथी की तलाश में आपके घर वालों से लेकर नाते रिश्तेदार भी कोई कसर नही छोड़ते हैं और हर सम्भव कोशिश करते हैं.. लेकिन फिर भी कई बार ऐसा होता है कि आगे चलकर शादी उतनी सफल नही होती या आपका जीवनसाथी उन उम्मीदों पर खरा नही उतरता। ऐसे में कई बार शादी की बात आने पर युवा लड़के लड़कियां घबराने लगते हैं ..अगर आपके मन में भी कुछ ऐसी ही उलझन चल रही है तो भूल जाइए उसे क्योंकि ज्योंतिष में आपकी समस्या उचित समाधान है और आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

    1. भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा सुयोग्य जीवनसाथी की प्राप्ति में सहायक है.. इसके लिए शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरुवार को भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की मूर्ति को स्थापित करें और उनका पूजन करें। साथ ही ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः का जाप करना चाहिए। इसके बाद हर रोज इस मंत्र का जाप स्फटिक की माला से करना चाहिए। इस उपाय को लगातार 3 महीने तक करना चाहिए।

    1. मनपंसद जीवनसाथी की कामना पूर्ति के लिए केले के वृ्क्ष की पूजा करें। गुरुवार को केले के वृ्क्ष के सामने गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने के साथ शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए तथा जल भी अर्पित करना चाहिए। मनचाहे जीवनसाथी का नाम लेकर कामना करें।

  1. छुआरे का उपाय भी कर सकते हैं.. इसके लिए शुक्रवार की रात्रि में आठ छुआरे जल में उबाल कर जल के साथ ही अपने सोने वाले स्थान पर सिरहाने रख कर सोएं। तथा शनिवार को प्रात: स्नान करने के बाद किसी भी बहते जल में मनचाहे साथी का स्मरण करते हुए इन्हें प्रवाहित कर दें।
  2. चांदी की छोटी कटोरी में गाय का दूध लेकर उसमें शक्कर एवं उबले हुए चावल मिलाकर चतुर्थी के चंद्रोदय के समय चंद्रमा को नेवैद्य बताएं। चंद्रमा में अपने प्रेमी साथी के चेहरे की कल्पना करें
  3. गुरुवार के दिन प्रात:काल हल्दीयुक्त रोटियां बनाकर प्रत्येक रोटी पर गुड़ रखें व उसे गाय को खिलाएं। 7 गुरुवार नियमित रूप से यह विधि करने से शीघ्र विवाह होता है। गाय के कान में धीरे से फुसफुसाकर साथी का नाम लें।
  4. मंगलवार के दिन देवी मंदिर में लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं, पूजन करें एवं मंगलवार का व्रत रखें। यह नौ मंगलवार तक करें। गुलाब के फूलों के बीच अपने साथी का नाम लिखकर कागज छुपा दें।
  5. रविवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें हल्दी की 7 गांठे और गुड़ की 7, 7 सुपारियां, 7 पीले फूल, 70 से.मी कपड़ा और 70 ग्राम चने की दाल लेकर माता पार्वती का पूजन करना चाहिए। इसके बाद इन वस्तुओं को 40 दिनों तक घर में ही रहने दें।
  6. विवाह के लिए गुरुवार को व्रत करना भी बहुत असरदार उपाय माना जाता है। कोई कन्या मनचाहा वर चाहती है तो उसे पुखराज और सुनहला धारण करना चाहिए।

Back to top button