5 साल की उम्र में दुल्हन बन बेस्ट फ्रेंड के साथ कराना चाहती थी शादी, वजह जानकर भर आएगी आंखें- देखें तस्वीरें

सारे बंधनों में सबसे अनोखा शादी का बंधन होता है. बाल विवाह पर तो अब पूरी तरह रोक लग चुकी है. इसी बीच अगर आपको यह सुनने को मिले कि 5 साल की बच्ची और 6 साल के बच्चे की शादी कर दी गई है, तो आप क्या करेंगे? आप ज़रूर उनके मां-बाप को कोसेंगे. लेकिन इसके पीछे की वजह जानने के बाद शायद आप ऐसा न करें. आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी जो दो मासूमों को शादी के बंधन में बंधना पड़ा. आईये जानते हैं पूरा मामला.

क्या थी मजबूरी?  

जिदगी के आखिरी दिनों में अगर आपसे कोई पूछे कि मरने से पहले आपकी आखिरी इच्छा क्या है, तो आप का जवाब होगा कि वर्ल्ड टूर या फिर मंहगी सी गाड़ी और बड़ा सा बंगला. लेकिन एक 5 साल की प्यारी सी बच्ची की अंतिम इच्छा जानकर आपका मन भर आएगा.

5 साल की सोफिया दिखने में और बच्चियों जैसी ही दिखती है. मासूम, खूबसूरत और चंचल जो हमेशा मुस्कुराती रहती है. उसे देखकर ऐसा बिलकुल नहीं लगता कि इस बच्ची की तीन बार ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है और चौथी बार होने जा रही है. लेकिन वह जीवन की धनी है.

आधे दिल के साथ हुआ था जन्म

कनेक्टिकट, अमेरिका की रहने वाली सोफ़िया मां के पेट से ही दिल की बीमारी साथ लेकर आई थी. उसका जन्म आधे दिल के साथ हुआ था. डॉक्टरों का कहना था कि ये बच्ची 2 साल से ज्यादा नहीं जियेगी. लेकिन सारी आशंकाओं को झुठलाते हुए वह 5 साल की हो चुकी है.

अब तक उसके दिल की तीन बार सर्जरी हो चुकी है और चौथी बार होने जा रही है. लेकिन इस बार सर्जरी के पहले उसने मां-बाप के सामने ऐसी मांग रखी जिसे वह मना नहीं कर सके.

अपने बेस्ट फ्रेंड से रचाई शादी

सोफिया ने कहा कि सर्जरी के लिए जाने के पहले वह अपने बेस्ट फ्रेंड ‘हंटर’ से शादी करना चाहती है. इतनी छोटी सी बच्ची की इस मांग से मां-बाप असमंजस में पड़ गए. लेकिन वह अपनी बेटी को मायूस मन लेकर हॉस्पिटल नहीं भेजना चाहते थे. लिहाज़ा उन्होंने हंटर के परिवार से अनुमति ली और उन दोनों का एक शादी जैसा फोटोशूट कराया.

शूट में सोफिया बकायदा एक दुल्हन की तरह सजी. मां ने  बताया कि सोफ़िया की ख्वाहिश थी कि उसकी जिंदगी के प्यार से उसकी शादी हो जाए.

सोफ़िया की मां फोटोशूट के दौरान बहुत भावुक हो गई थी. कहीं न कहीं उन्हें डर था कि वह सोफ़िया को शायद आखिरी बार इस शादी के जोड़े में देख रही हैं.

फोटोशूट के दिन सोफ़िया बहुत प्यारी लग रही थी. वहीँ उनके दोस्त हंटर भी किसी से कम नहीं लग रहे थे. फोटो इतने शानदार हैं कि सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो गए हैं. आप भी देखिये सोफिया और हंटर की दिल को छू लेने वाली यह तस्वीरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.