All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

ये है बॉलीवुड की ये 10 ऐसी खूबसूरत हिरोइन जो कम उम्र में ही बन गयी थी मां..

1,880

बॉलीवुड, बहुत ही बड़ी इंडस्ट्री है और यहां पहचान बनाने के लिए बहुत से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अभिनेत्रियों के व्यक्तिगत जीवन को लेकर बहुत कुछ कहा जाता रहा है। कुछ अभिनेत्रियां ऐसी है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में मातृत्व को गले लगाया। आज हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी अभिनेत्रियां के बारे में बता रहे हैं, जो कम उम्र में ही मां बन गयी।

1. नीतू सिंह : 70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाती थी। नीतू कपूर की शादी ऋषि कपूर से 13 अप्रैल 1979 को हुई थी। नीतू जब मात्र 14 साल की थी तब से वह ऋषि कपूर के साथ रिलेशनशिप में थी। नीतू जब 21 साल की हो गयी तब इस प्यारी जोड़ी ने शादी की। शादी के एक साल बाद उन्होंने एक बच्ची को ऋद्दिमा कपूर को जन्म दिया, और उसके बाद 24 साल की उम्र में रणबीर कपूर का जन्म हुआ। खबरों के मुताबिक नीतू सिंह का असली नाम सोनिया सिंह था लेकिन फिल्मों में आने के बाद इनका नाम नीतू सिंह हो गया और अभिनेता ऋषि कपूर के साथ शादी के बाद ‘नीतू कपूर’ बन गई।

2. भाग्यश्री : भाग्यश्री बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ पहली ही फिल्म “मैने प्यार किया” करने के बाद स्टार बन गयी। फिल्म से डेब्यू के बाद वह फिल्‍मों से अचानक गायब हो गईं और मात्र 21 साल की उम्र में उन्होंने हिमालय दासानी से शादी कर ली और एक साल बाद यानि की 22 साल की उम्र में उन्होंने अपने बेटे अभिमन्यु दासानी को जन्म दिया। उनकी 22 वर्षीय बेटी भी है जिसका नाम अवंतिका है। शादी के बाद वो ग्लैमर की दुनिया को छोड़ हाउसवाइफ बन गईं।

3. डिंपल कपाड़िया : अभिनेत्री डिम्पल कपाड़िया उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने हिंदी सीनेमा में नायिका की परंपरागत छवि को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। डिंपल कापड़िया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में फिल्म बॉबी से की थी। डिंपल कपाड़िया, राजेश खन्ना पर जान छिड़कती थी और उनसे शादी करना चाहती थी। आखिरकार उनका सपना पूरा हुआ और 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना के साथ उनकी शादी हो गयी। जब वह मात्र 17 साल की थी तब उन्होंने अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया। हालांकि डिंपल और राजेश का यह प्रेम विवाह सिर्फ दस साल तक ही टिक सका।

4. बबिता : बबीता बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस साधना की कजिन हैं। बबीता का फिल्मी करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा। अपने छोटे से करियर में उन्होंने 19 फिल्में की। वो अपने जमाने में बेहद ऊम्दा अभिनेत्रियों में से एक थी। वह जल्द ही रणधीर कपूर के साथ प्यार में पड़ गई। बबिता और रणधीर ने साल 1971 में शादी कर ली, और शादी के तीन साल बाद यानि की 26 साल की उम्र में बबिता ने करिश्मा कपूर को जन्म दिया उनकी एक बेटी और है करिश्मा कपूर। दोनों बेटियों के पैदा होने के बाद रणधीर और बबीता के रिश्तों में दूरियां आ गई। जिसके चलते कुछ सालों बाद दोनों अलग हो गए। 20 साल बाद 2007 में बबीता और रणधीर की दूरियां मिटी और वे वापस अपने पति के साथ रहने लगी।

5. शर्मिला टैगोर : शर्मिला टैगोर भारतीय फिल्मों की सशक्त अभिनेत्री रही हैं। उनको अमर प्रेम, दाग, अराधना मे अभिनय के लिये याद किया जाता है। मंसूर अली खान पटौदी शर्मिला टैगोर से प्यार करते थे और उन्हें अपने प्यार में कायल करने के लिए उन्होंने सब कुछ किया। 1996 में दोनों ने निकाह किया, और 25 साल की उम्र में शर्मिला ने सैफ अली खान को जन्म दिया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नवाब पटौदी से विवाह के बाद शर्मिला टैगोर ने अपना नाम आयशा सुलतान रख लिया।

6. ट्विंकल खन्ना : ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं है। ट्विंकल खन्ना ने साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी की। ट्विंकल मात्र 29 साल की थी जब उन्होंने अपने बेटे अरव भाटिया को जन्म दिया। साल 2012 में दंपति ने अपनी बेटी नितारा को जन्म दिया। अक्षय कुमार से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया, लेकिन आज भी ट्विंकल सुर्खियों में बनी रहती हैं।

7. नूतन : नूतन को हिंदी सिनेमा के इतिहास में बेहतरीन महिला कलाकारों में से एक के रूप में माना जाता है। 1950 में नूतन ने हिंदी फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और केवल 1955 में ही वह अपने कैरियर के पहले ऊंचाइयों पर पहुंच गयी। वह गजब की खूबसूरत थी। उन्होंने1956 में उन्होंने नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल से शादी कर ली, और जब वह मात्र 25 साल की थी तब उन्होंने अपने बेटे मोहनीश बहल को जन्म दिया।

8. काजोल : काजोल 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रीयोँ में से एक हैं। फिल्म जगत में वह काजोल नाम से जानी जाती हैं। काजोल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में ही कर दी थी। उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। काजोल ने अभिनेता अजय देवगन से 24 फरवरी 1999 को शादी की। साल 2003 में जब काजोल 29 साल की थी तब उन्होंने न्यासा देवगन को जन्म दिया।

9. नर्गिस : भारतीय सिनेमा में अभिनेत्री नरगिस दत्त ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से एक खास मुकाम हासिल किया था। नर्गिस को भारतीय सिनेमा के महानतम अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। 1957 में आई फिल्म मदर इंडिया ने नर्गिस के करियर और जिंदगी को एक नया मोड़ दिया। उन्होंने अपने बहुआयामी अभिनय से लाखों प्रशंसक बनाए। 11 मार्च 1958 में नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली। 29 साल की उम्र में उन्होंने अपने पुत्र संजय दत्त को जन्म दिया।

10. जेनीलिया डिसुुजा : जेनलिया डिसूजा की गिनती बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने कई तेलगु, हिन्दी, तमिल, कन्नड़ व मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है। जेनीलिया डिसुुजा ने 3 फरवरी 2012 को रितेश देशमुख से शादी की। जेनीलिया ने बॉलीवुड में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से एंट्री की थी जिसमें उनके रियल लाइफ पति रितेश देशमुख लीड एक्टर के रूप में थे। दोनों बहुत ही आकर्षक हैं। इनके दो बच्चे हैं रियान और राहिल। जेनीलिया ने 27 साल की उम्र में रियान को जन्म दिया था।

DMCA.com Protection Status