विडियो: लाइव रिपोर्टिंग कर रही थी महिला एंकर, पीछे से आने लगी ‘अश्लील आवाजें’ और फिर..

ग्राउंड रिपोर्टिंग करते समय एक पत्रकार को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में शांत रहकर रिपोटिंग करना बहुत चुनौतीपूर्ण काम है. रिपोर्टिंग दिखने में जितनी है असल में उतनी ही मुश्किल होती है. सोशल मीडिया पर आपको अनेकों ऐसी विडियोज मिल जाएंगे जिसमें अवांछित घटनाओं का सामना करते हुए भी रिपोर्टर को रिपोर्टिंग जारी रखनी पड़ती है.

रिपोर्टिंग के दौरान आने लगी अश्लील फिल्मों की आवाजें

ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) अपनी खबरों के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. लेकिन इन दिनों वो अपने ही एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है. जी हां, बीबीसी के लाइव टीवी प्रसारण के दौरन बैकग्राउंड से अश्लील फिल्म जैसी आवाजें आने लगीं, हालांकि एंकर थोड़ी हैरान जरुर हुई लेकिन उसने साहसिक काम किया और ऐसे हालात में भी एक सेकेंड के लिए चेहरे पर शिकन नहीं आने दी. वो इससे घबराई नहीं और बुलेटिन को पूरा किया. घटना से जुड़ी 45 सेकेंड की वीडियो क्लिप इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. गंदी आवाजें कहां से उसमें आई,  इसका अभी तक पता नहीं लगा है.

बेहद सादगी से कर दिया नज़रअंदाज़

वीडियो में पॉलीटिकल संवाददाता एमा वैर्डी नजर आ रही हैं. वो वेस्‍टमिंस्‍टर से लाइव प्रसारण कर रही थीं. ब्रेक्जिट मसले पर जैसे ही उन्‍होंने बुलेटिन पढ़ना शुरू किया अचानक से अश्लील फिल्‍म जैसी आवाजें (संभोग के दौरान अमूमन निकलने वाली आवाजें) आने लगीं. इसमें सबसे अच्‍छी बात ये रही कि रिपोर्टर के चेहरे के हाव-भाव बिल्‍कुल नहीं बिगड़े ओर वो खबर इस तरह पढ़ती रही जैसे कुछ पता ही न हो. उसने बेहद सादगी से इसे नजरअंदाज कर दिया.

वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं. आपको बता दें कि बीबीसी पर अश्लील चलने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी चैनल ने न्यूज ऐट 10 बुलेटिन का प्रसारण किया. एंकर सोफी रेवर्थ अपने बुलेटिन में इंग्लैड और साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले की खबर पढ़ रही थीं. लेकिन लोगों का ध्यान खबर की तरफ नहीं बल्कि ऑफिस में काम करने वाले उस शख्स की तरफ गया जो अश्लील वीडियो देख रहा था. बुलेटिन में एंकर के पीछे जो बैकग्राउंड नजर आता है वह दरअसल उनके ऑफिस का है. बैकग्राउंड में स्टाफ को काम करते हुए देखा जा सकता है लेकिन उस समय एक शख्स अश्लील वीडियो देख रहा था और उसकी यह हरकत कैमरा के जरिए लाइव बुलेटिन में आ गई. देखें वीडियो-