All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र का ओरिजनल प्लान काम करता तो हो जाती कई मौतें

4,716

रेयान स्कूल के दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्न की हत्या ने पूरे देश को विचलित कर दिया है .. वहीं जबसे सीबीआई ने इसी स्कूल के 16 वर्षीय छात्र को आरोपी बनाया है तब से हर किसी के मन में यही ख्याल आ रहा है कि आखिर एक नाबालिग लड़का इतनी बड़ी वारदात को कैसे अंजाम दे सकता है। लेकिन सीबीआई की माने तो आरोपी लड़के का प्लान तो और भी बड़ी वारदात को अंजाम देने का था दरअसल उसने एक साथ कई जान लेने की योजना बनाई थी  पर बाद में उसने पहले प्लान पर काम ना कर दूसरा प्लान बनाया जिसका शिकार बना मासूम प्रद्युम्न। ये खुलासा हुआ है, सीबीआई पूछताछ में। क्या था आरोपी छात्र का पहला प्लान और किस तरह वो कई जानों से खेलने वाला था जानिए हमारी विशेष रिपोर्ट में…

प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई के हत्थे चढ़ा 16 साल के स्कूली छात्र  ने पूछताछ में कई सारें खुलासे किए है उनमें से एक ये भी है कि छात्र का पहला प्लान चाकू से हत्या ना करने की बजाए कुछ और ही था । दरअसल परीक्षा रद्द कराने के लिए लिए आरोपी लड़के ने इंटरनेट पर अलग-अलग तरह के जहर के बारे में भी जानकारी इकठ्ठा की थी और ज़हर के जरिए कैसे किसी को मारा जाता है, उसे भी समझा था। सीबीआई पूछताछ में आरोपी लड़के ने बताया कि उसने ज़हर से मारने का प्लान बदल दिया और सात सितंबर को सोहना की अनाज मंडी के पास की एक दुकान से चाकू खरीदा। हालांकि चाकू से किसी को मारने के ख्याल से वो परेशान था, इसलिए शाम तक हत्या का मन ही नहीं बना सका।

पानी की टंकी में जहर मिलाने की थी प्लानिंग

सीबीआई सूत्रों की मानें तो इस दौरान उसके मन में स्कूल की पानी की टंकी में ज़हर मिलाने का ख्याल भी आया। इसके बावजूद वो अगले दिन अपनी जेब में चाकू लेकर स्कूल पहुंचा था। सीबीआई सूत्रों की मानें तो आठ सितंबर को जब आरोपी लड़का स्कूल पहुंचा तो उसने स्कूल के गलियारे में प्रद्युम्न को देखा। वो दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न को जानता था, क्योंकि दोनों एक साथ म्यूजिक क्लास जाते थे। इसी का फायदा उठाते हुए आरोपी लड़के ने  प्रद्युम्न से एक काम के सिलसिले में मदद मांगी और जान-पहचान होने की वजह से प्रद्युम्न ने हा भी भर दी।आरोपी लड़के ने सीबीआई पूछताछ में बताया कि वो घबराया हुआ था और जल्दबाजी में म्यूजिक रूम चला गया। मगर रूम खुला नहीं होने की वजह से वो वापस टॉयलेट आ गया। प्रद्युम्न यहां से गया नहीं था, इसी वक्त आरोपी लड़के ने चाकूओं से गोदकर प्रद्युम्न की हत्या का मन बना लिया।

वारदात के अंजाम की चिंता भी थी

सीबीआई सूत्रों की मानें तो 16 साल के आरोपी लड़के ने पूछताछ में बताया कि उसे हत्या के बाद अंजाम की चिंता थी और उसने इस हत्या को अंजाम देने से पहले ये भी सोचा कि अगर उसके छोटे भाई के साथ कोई ऐसा करे तो उसे कैसा लगेगा। सीबीआई ने आरोपी लड़के से रिमांड के दौरान जो पूछताछ की, उसमें ये बात सामने आई है कि कैसे आरोपी लड़का आखिरी वक्त पर प्रद्युम्न को मारने का प्लान बदलने वाला था।

साथ ही सीबीआई सूत्रों की मानें तो पूछताछ में आरोपी लड़के ने बताया कि इस हत्या को अंजाम देने के बाद से वो परेशान था और वो लड़के के बचने के बचने के लिए प्रार्थना कर रहा था। मगर बाद में उसे पता चला कि प्रद्युम्न की मौत हो गई तो उसे इसका पछतावा हुआ।

इस हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी लड़के को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने शनिवार को पेश किया गया था, मगर सीबीआई के रिमांड लेने से इंकार करने के बाद आरोपी लड़के को 22 नवंबर तक के लिए बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

 

DMCA.com Protection Status