All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

श्रीलंका के खिलाफ पांड्या को नहीं मिलेगा खेलने का मौका, बाहर करने की वजह जानकर रह जाएंगे दंग..

808

भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की घोषणा हो चुकी है श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा। कोलकाता में शुरू होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में भी बड़ा उलटफेर हुआ है। दरअसल, भारत के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर में से एक हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में पहले दो टेस्ट मैचों में आराम देने का फैसला लिया गया है। भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया जाने के चलते कई सवाल खड़े हो रहे हैं लेकिन पांड्या को बाहर रखने की वजह जानकर आप भी यही कहेंगे की बीसीसीआई ने यह अच्छा फैसला किया।

सेलेक्शन कमेटी ने हार्दिक को आराम देने का लिया फैसला :

हार्दिक पांड्या ने पिछले काफी समय से बिना रेस्ट लिए लगातार बहुत मैच खेले हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के साथ हुई चर्चा के बाद सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने हार्दिक को आराम देने का फैसला किया है। हालांकि इससे पहले हार्दिक को श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। टीम मैनेजमेंट ने व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम को देखते हुए पांड्या कहीं चोटिल न हो जाएं इस चीज को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान हार्दिक पांड्या बैंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कंडीशनिंग के लिए शामिल होंगे।

बीसीसीआई नहीं चाहती हार्दिक पांड्या हो चोटिल :

हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी है। पिछले काफी मैचों में उनका प्रदर्शन में सर्वश्रेष्ठ रहा है। ऐसे में अगर वो चोटिल होते हैं तो भारतीय टीम के लिए बड़ी क्षति होगी। बीसीसीआई भी नहीं चाहती कि हार्दिक पांड्या को कोई चोट लगे। डॉक्टरों ने भी सलाह दी है कि लगातार मैच खेलते रहने से इस युवा क्रिकेटर को इंजरी का खतरा हो सकता है इसलिए बेहतर यही होगा की हार्दिक पांड्या को कुछ दिन आराम करने दिया जाए। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी कहा है कि हार्दिक पांड्या को रोटेशन पॉलिसी के तहत टीम से बाहर नहीं किया गया है, बल्कि डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें आराम दिया गया है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में आखिरी टी20 मैच में अपनी ही गेंद पर एक तेज शॉट रोकने का प्रयास करते हुए चोटिल हो गए थे और दर्द से कराहते दिखे थे उन्होंने हालांकि वह ओवर पूरा किया था।

पहले दो टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान :

सेलेक्शन कमेटी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार काफी नहीं चेहरे को टीम में जगह दी गई है और काफी समय से टीम से बाहर चल रहे सीनियर्स खिलाड़ियों जैसे आर अश्विन, रविंद्र जडेजा के अलावा ईशांत शर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है। पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली, केएल राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा को लिया गया है। वहीं सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने नमन ओझा के चोटिल होने के बाद संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कमान सौंपी है।

DMCA.com Protection Status