विशेष

दो बच्चों की नानी बनने की उम्र की ये महिला बनी 11वीं बार माँ, डॉक्टर्स भी हैं हैरान

नई दिल्ली: भारत के लोगों में अंधविश्वास दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. लोग हर छोटी से छोटी समस्या के लिए भगवान को छोड़ कर बाबाओं और तांत्रिको के पास आते जाते रहते हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि जैसे ये बाबा लोग ही उनकी समस्याओं को सुलझा सकेंगे. इसके इलावा बहुत से भारतीय ऐसे हैं जिन्हें बेटियों की जगह बेटे चाहिए होते हैं. बेटियां उनको बोझ समान लगती है इसलिए वह अपना वंश आगे बढ़ाने के लिए बेटे की उम्मीद करते हैं. इस उम्मीद के चक्कर में कईं बार उनके साथ न चाहते हुए भी गलत हो जाता है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ राजस्थान के सादुलशहर के किसी गाँव में एक महला ने बेटे की उम्मीद में अब फिर से 11वें बच्चे को जन्म दिया है. और महिला की बदकिस्मती कहिये या कुछ और लेकिन, उसको 11वीं बार भी बेटी ही पैदा हुई है. जानकारी के अनुसार  महला ने अपनी दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद बाबाओं और तांत्रिको को मानना शुरू कर दिया था. महला को  लगने गा था कि ये बाबा लोग उसको बेटे का आशीर्वाद देंगे तो उसकी कोख में से बेटा जन्म लेगा. लेकिन, इसकी तकदीर में बेटियां ही लिखी गयी थी तो बेटा कैसे हो सकता था? चलिए जानते हैं इस पूरी खबर को विस्तार से..

यह महिला है अब ग्यारह बच्चियों की माँ

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि राजस्थान के एक गाँव में जन्मी इस महिला की शादी साल 1991 में हुई थी. इसके बाद इसको बेटे की इतनी चाह थी कि लगातार बेटियां पैदा होती गयीं. अब ये महला देखते ही देखते ग्यारहवें बच्चे की माँ बन चुकी हैं. बीते गुरूवार को इस महला को पेट में तेज़ दर्द की शिकायत हुई. सब समझ गये कि ये प्रसव का दर्द है और बच्चे के आने का समय आ चुका है.इसलिए घरवालों ने उसको सरकारी हस्पताल पहुंचा दिया. वहीँ उसको ग्यारहवी बेटी पैदा हुई. मीडिया को दीये इंटरव्यू में इस महला ने बताया कि बेटे की चाह में उसने हर भगवान की पूजा की, हर बाबा और तांत्रिक के आगे हाथ फैलाये लेकिन, फिर भी उसको बेटे का सुख नहीं मिल सका. और अब उसने बेटे की चाह में अपनी एक और बेटी पैदा कर दी है.

इनकी दो बेटियां है शादीशुदा

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस महला का नाम मन्नी देवी है. मन्नी देवी ने बताया कि उसकी ग्यारह बेटियों में से बड़ी बेटी माया और उससे छोटी बेटी मंगलो की शादी हो चुकी है. इसके इलावा आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मन्नी देवी अभी दो बच्चों की नानी भी हैं. मन्नी देवी ने बताया कि उसकी बाकी सात बेटियां बस्सी, इंद्रा, रानी, मुक्ता, जमुना, कविता, अनुसूइया अभी अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं. इसके उल्ट मन्नी देवी के पति रामप्रताप का कहना है कि बेटे की चाह में अभी तक वह लाखो रुपया बाबाओं पर खर्च कर चुके हैं. लेकिन, हमेशा उन्हें बेटे के लिए निराशा ही हाथ लगती है.

Back to top button