जब जर्मनी मैं लगे, ‘पीएम मोदी बलूचिस्तान लव्स यू’ के लगाए नारे

बलूचिस्तान के लोग हर जगह पाकिस्तान के खिलाफ अपना रोष प्रकट कर रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ़ नारेबाजी कर रहे हैं। और इसी कड़ी में  बलूचिस्तान में पाक के दमन के खिलाफ जर्मनी के अलग-अलग शहरों में बलूच एक्टिविस्टों ने प्रदर्शन किए। बलूच एक्टिविस्टों ने लोगों ने  ‘PM Modi Balochistan Loves you’ के बेनर एवं तस्वीरें हाथ में लेकर पाक के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपन रोष प्रकट किया।

लाल किले की प्राचीर से बलूचिस्तान  मुद्दे को उठाकर नरेंद्र मोदी ने  बलूच लोगों को आशा की एक किरण दिखाई है। पाकिस्तान के अनगिणत अत्याचारों से लड़ते-लड़ते थक चुकी और हिम्मत हार रही बलूच की जनता अब प्रधान मंत्री  मोदी की तरफ नजरें टिकाये बैठी है और मोदी भी बलुचिओं के उम्मीदों पर खरे उतरने की पूरी कोशिश में लगे हैं। उन की कोशिश का ही नतिजा है की बलुचिस्तान का  मुद्द आज UN तक उठ चुका है

PM Modi Balochistan Loves You

३ दिवस पहले भी जर्मनी में  बलूच एक्टिविस्टों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की थी। इन लोगों ने भारत की मदद के लिए  मोदी का शुक्रिया भी अदा किया था।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इनके हाथ में थी और ये  बलूचिस्तान  की आजादी की मांग कर रहे थे।

गौरतलब है कि  १५ अगस्त को  पीएम मोदी के लाल किले के प्राचिर से बलूचिस्तान की आजादी को लेकर दिये गये भाषण के बाद से  बलूचिस्तान की राजनीति गर्मा गई है। हफ्ते भर पहले  भी बलूचिस्तान में आजादी के समर्थकों ने पाक के खिलाफ जबरदस्त नारेबाज़ी और प्रदर्शन किया था और भारत के समर्थन मैं भारत का राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया था।

इस प्रदर्शन मैं बलूचिस्तान के शहीद  नेता अकबर बुगती के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लहराई गयी थी।