राशिफल

इन चार में से चुनिए कोई एक कार्ड और जानिए अपने भविष्य के बारे में

हम सभी को अपना भविष्य जानने की उत्सुकता रहती है जिसका समाधान हमें ज्योतिष में मिलता है पर हाल के दिनों में  ज्योतिष से भी त्वरित तरीके से भविष्य जानने की एक विधा प्रचलित हो रही है.. वो है टैरो कार्ड रीडिंग । टैरो कार्ड रीडिंग वास्तव में चित्रों के माध्यम से भविष्य जानने की कला है। जिस तरह से हाथों की रेखाओं या कुंडली के द्वारा ज्योतिष शास्त्र में भविष्य जाना जाता है। उसी तरह यह विधा संकेत, चित्र, अंक, रंग ज्योतिष तथा पाँच तत्व जल, अग्नि, वायु, पृथ्वी और आकाश आदि के द्वारा मानव जीवन की उलझनों को सुलझाने में सहायक है। यह विधा एक साथ अंकशास्त्र, रंग चिकित्सा तथा ज्योतिष का कॉम्बिनेशन है जो कि भविष्य संबन्धी प्रश्नों का त्वरित और सटिक उत्तर देती है। अगर आपके मन में भी कोई सवाल है या आप अपने आने वाले कल के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैरो कार्ड से जुड़ा ही छोटा सा एक टेस्ट लेकर आए हैं जिसके जरिए आप अपने आने वाले कल के बारे में जान सकते हैं।

टैरो कार्ड कुछ ऐसे करता है काम

टैरो कार्ड विधा के अनुसार हमारा भविष्य हमारे ही अवचेतन में फीड होता है.. जैसे गीता के अनुसार हम सबके मन में एक संकल्प होता है और हम उसे अवश्य पूरा करते हैं। वैसे ही टैरो कार्ड कहता है कि हमारा भविष्य हमारे ही भीतर सुरक्षित है, हमें बस उसे पढ़ना है। यह एक ब्रिज है जिसके द्वारा आप अपने सबकॉंशस से जुड़ते हैं। भारतीय परिप्रेक्ष्य में यह विधा आध्यात्मिकता से जुड़ कर और अधिक विश्वसनीय हो जाती है। ऐसे में हम सभी इसके जरिए अपने जीवन की पहेली को सुलझा सकते हैं ..और आज हम आपके लिए टैरो कार्ड के जरिए अपना भविष्य जानने का कुछ ऐसा ही मौका लेकर आए हैं। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि दिए गए चार कार्ड्स में से आपको कोई एक कार्ड चुनना है ।

ऐसे करें चुनाव

चारों कार्ड में महिलाएं ही हैं लेकिन इनमें से वह कौन सा कार्ड है जो आपको सबसे अधिक आकर्षित कर रहा है, आपको उसे चुनना है। यह कार्ड आपको आने वाले कल और वास्तव में आपकी क्या सोच चल रही है उसके बारे में बताएगा। अगर आप चारो कार्ड को देख दुविधा में पड़ गए हैं तो थोड़ी देर के लिए शान्त चित हो जाएं और मन में अपने सवाल या आने वाले भविष्य के बारे में ध्यान लगाएं और फिर आपका मन मस्तिष्क जिस कार्ड की ओर इशारा करता है उसका चुनाव करें।

चलिए अगर आपने अपने कार्ड का चुनाव कर लिया है तो जानते हैं आपके भविष्य के बारे में..

1 अगर आपने चुना है पहला कार्ड..

तो इसका  मतलब है कि आने वाले समय आपके जीवन में प्यार का समावेश होने वाला है क्योंकि पहला कार्ड ‘लव’ (प्यार) कार्ड है.. जो  बताता है कि आने वाले समय में कोई आपसे प्यार का इजहार करेगा। अगर यह नहीं तो आपके निजी जीवन में प्यार बढ़ेगा, हो सकता है कि यह प्यार दोस्तों और रिश्तेदारों को आपके करीब ले आए। कुल मिलाकर ये समझ लें  कि बहुत जल्द आपको ढ़ेर सारा प्यार और खुशियां मिलने वाली है।

2 अगर आपकी पसंद है कार्ड नंबर 2

अगर आपने कार्ड नंबर 2 चुना है तो यह कार्ड ‘न्यू डिस्कवरीज’ को दर्शाता है। यानि कि अब आपके जीवन में आने वाले समय में कुछ नया होने वाला है। आपका सामना कुछ ऐसी परिस्थितियों से होगा जो आपकी लाइफ को एक नया मोड़ दे सकती हैं।

3 तीसरा कार्ड को चुनते हैं तो..

तो समझिए आपके जीवन में वो पल आने वाला है जिसका सभी को इंतजार होता है .. हम सभी अपनी अपनी जिंदगी में कुछ पाने की होड़ में लगे हैं, बस भागदौड़ कर रहे हैं लेकिन कहीं ना कहीं चाहते हैं कि जीवन में एक सुकून और ठहराव जरूर आए और तीसरा कार्ड यही ठहराव और सूकून लेकर आता है । दरअसल तीसरा कार्ड ‘स्टेबिलिटी’ का कार्ड है यानि कि जिंदगी के ठहराव को दर्शाने वाला कार्ड। मतलब आने वाले समय में आपके साथ कुछ ऐसा घटित होगा जो  संतुष्टि का एहसास दिलाएगा।

4 अगर चौथा कार्ड चुनते हैं आप

वहीं अगर आप सबसे आखिरी कार्ड को चुनते है तो समझिए कि आपकी लाइफ में कुछ ऐसा होने वाला है जो आपको अपने फ्रेंड सर्किल में, ऑफिस में या आसपास के लोगों में प्रसिद्ध कर सकता है.. क्योंकि कार्ड नंबर 4 ‘पॉप्युलैरिटी’ का कार्ड है, यानि कि प्रसिद्धि। इस कार्ड को चुनने का मतलब है आपको जीवन में लोकप्रियता मिलने वाली है  और ये सब कैस होगा वो आप नियति पर छोड़ दें।

 

 

 

 

 

Back to top button
?>