विशेष

महिला ने किया ऐसा काम कि उसे मिली पति को कंधे पर बिठाकर घुमने की सजा, लोग मारते रहे चप्पल और….

झाबुआ: हमारे समाज में कई तरह की कुरीतियाँ हैं। जिनका पालन आज भी कई जगहों पर किया जाता है। आज के समय में गलती करने वालों के लिए कानून सजा तय करता है। लेकिन कई जगहों पर कानून को ताक पर रखकर वहाँ का समाज खुद-ब-खुद सजा सुना देता है। जैसा कि हरियाणा में खाप पंचायत करती है। कानून का उलंघन करने का अधिकार इस देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी नहीं है लेकिन ये लोग बिना किसी डर के कानून का उलंघन करते हैं।

आज भी समाज में होती हैं इस तरह की हरकतें:

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में आज भी कानून सम्मत काम नहीं होता है। आज कानून व्यवस्था होने के बाद भी वहाँ की पंचायतें अपने बनाये हुए नियमों के अनुसार फैसला सुनाती हैं। कई बार उनका फैसला इंसानियत को शर्मसार करने वाला होता है। आप सोच भी नहीं सकते हैं कि आज के सभी समाज में भी इस तरह की हरकतें की जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं। तजा मामला मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल इलाके झाबुआ का है।

छार बच्चों को छोड़कर भाग गयी थी प्रेमी के साथ:

यहाँ एक महिला के प्रेमी के साथ भाग जाने के बाद वापस लौटने पर पंचायत ने बड़ी ही अजीबो-गरीब सजा सुनाई। दरअसल महिला को यह सजा सुनाई गयी कि वह अपने पूर्व पति को अपने कन्धों पर उठाकर घुमाएगी। इस दौरान भीड़ उसे चप्पलें मारती रही। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार टिटोली पुलिस चौकी के खेड़ी गाँव की रहने वाली एक महिला अपने चार बच्चों को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ भाग गयी थी।

कुछ युवा मशगुल थे इस बेबस महिला का वीडियो बनाने में:

जब यह महिला पिछले शनिवार को अपने गाँव पहुँची तो समाज ने फैसला कर दिया कि महिला अपने पूर्व पति को अपने कंधो पर बिठाकर अपने घर तक ले जाये। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि महिला एक पुरुष को अपने कंधे पर बिठाकर चल रही है और पीछे से लोग उसे चप्पल मार रहे हैं। इस दौरान महिला रोटी रही, लोगों से विनती करती रही लेकिन उसकी किसी ने ना सुनी। भीड़ में मौजूद कुछ युवा इस बेबस महिला का वीडियो बनाने में व्यस्त थे।

Related Articles

Close