विशेष

पति की हैवानियत से तंग आकर इस मिस वर्ल्ड ने लिया था तलाक, कहा “वह जानवरों की तरह मुझे पीटता था और..

उसकी कहानी परियों सी थी. एक-एक करके उसके सारे सपने सच हो रहे थे. शोहरत ने उसके कदम चूम लिए थे. वह जिस बुलंदियों पर थी वहां तक किसी का पहुंचना आसान नहीं था. पूरी दुनिया में उसके नाम के चर्चे थे. हर कोई उसकी खूबसूरती का दीवाना हो गया था. लेकिन उस लड़की ने एक ग़लती कर दी. ऐसी ग़लती जो किसी सजा से कम नहीं थी. उस लड़की ने अपने करियर के सुहाने मोड़ पर शादी करने का फैसला कर लिया और यही उसके जीवन की सबसे बड़ी भूल हुई. उसे अपनी शादी में कुछ ऐसे ज़ख्म मिले, जो शायद ही अब कभी भर पाए. आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है यह लड़की? हम जिसकी बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि एक्स मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी है.

मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता

साल 1999 में युक्ता ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम किया था. अभी उनकी उम्र 40 है. करियर में बुलंदियों को छूने के दौरान उन्होंने शादी कर ली. उन्होंने प्रिंस तुली नाम के एक बिजनेसमैन से शादी करी और यही शादी उनकी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. उन्हें शायद अंदाज़ा भी नहीं था कि आगे उनके साथ क्या होने वाला है.

पति पर लगाये बेहद संगीन आरोप

3 जुलाई 2013 को युक्ता ने अपने पति के खिलाफ मुंबई के अम्बोली थाना में शिकायत दर्ज कराई थी. युक्ता ने अपने पति पर संगीन आरोप लगाये. उन्होंने आरोप लगाया कि आये दिन उनका पति उनसे मार-पीट करता है और अप्राकृतिक रूप से यौन संबंध बनाने की कोशिश करता है. एक इंटरव्यू के दौरान युक्ता ने अपनी शादीशुदा जिंदगी का खुलासा करते हुए कहा कि उनका पति उन्हें ऐसे पीटता है मानो वह कोई जानवर हैं. उसकी फैमिली को मेरा फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. बता दें कि दोनों ने लव मैरिज की थी और उनकी मुलाकात नागपुर शहर में हुई थी.

फोटोशूट के दौरान हुई मुलाक़ात

युक्ता ने बताया कि दोनों की मुलाकात तब हुई, जब वह एक फोटोशूट के लिए नागपुर गई थीं. प्रिंस तुली एक बड़े बिजनेसमैन हैं. उनका परिवार होटल, कॉलेज, मॉल्स और इक्विपमेंट बनाने की फील्ड में सक्रिय है. मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हुआ और 2008 में शादी करने का फैसला लिया. मुश्किल से दोनों की शादी 5 साल भी नहीं चली. शादी के बाद अक्सर दोनों में लड़ाई-झगड़ा होने लगा. आये दिन किसी न किसी बात पर विवाद होता था. खबरें आई कि प्रिंस के कई अन्य लड़कियों से भी संबंध थे. साल 2013 में आपसी तनाव इतना बढ़ गया कि 2014 में आपसी सहमति से दोनों ने तलाक ले लिया.

युक्ता को मिली बेटे की कस्टडी

हम आपको बता दें कि दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम अहेरिन है. अहेरिन की कस्टडी युक्ता के पास है. युक्ता अब सिंगल पेरेंट हैं. वह अकेली ही अहेरिन की सारी जिम्मेदारियां उठाती हैं.

‘प्यासा’ पहली फिल्म   

मिस वर्ल्ड जीतने के बाद युक्ता ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात 2002 में आई फिल्म ‘प्यासा’ से की थी. इस फिल्म में उनके साथ आफ़ताब शिवदासानी थे. फिल्म फ्लॉप रही और उसके बाद वह एक-दो और फिल्मों में नज़र आयीं. फिलहाल युक्ता का दिल्ली में फैट मुखी बर्गर नाम से एक रेस्टोरेंट चेन है. इसके अलावा वह अपना हाथ फैशन स्टोर और परफ्यूम बिज़नेस में भी आजमा रही हैं.

 

Back to top button