विशेष

भयानक सड़क हादसे में 10 लाख मधुमक्खियों की मौत, घायलों को भी साबुन का पानी डालकर मार दिया गया

कलिफ़ोर्निया: आज के समय में सड़क हादसों की संख्या बढती ही जा रही है। असावधानी से गाड़ी चलाने की वजह से आये दिन कोई ना कोई सड़क दुर्घटना का शिकार हो ही जाता है। सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा लोग वहीँ मारे जाते हैं जहाँ ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की जाती है। ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए इसीलिए कहा जाता है कि कम से कम सड़क हादसे हों। सड़क हादसों में हर साल लाखों लोग अपनी जान गंवाते हैं।

जीवों की मौत बिगाड़ सकती है प्रकृति का संतुलन:

 

सड़क हादसों को ध्यान में रखकर ही सरकार ने हर जगह शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लिए सजा का प्रावधान किया है। शराब पीकर गाड़ी चलाने से ज्यादातर दुर्घटना होने की सम्भावना रहती है। आपके अक्सर सुना होगा कि सड़क हादसों में इतने लोगों की मौत हो गयी। क्या आपने कभी यह सुना है कि सड़क हादसों में इतने जानवरों या जीवों की मौत हो गयी। आख़िरकार जीव-जंतु भी तो इसी प्रकृति का हिस्सा हैं और उनकी मौत भी प्रकृति का संतुलन बिगाड़ सकता है।

ट्रक में सवार 10 लाख मधुमक्खियों ने गँवा दी जान:

आज हम आपको ऐसे एक भयानक सड़क हादसे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें इंसानों की नहीं बल्कि जीवों की मौत हुई है। दरअसल अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में एक भयानक सड़क हादसा हो गया। मोंटाना शहर से नार्थ कैलिफोर्निया आया एक ट्रक भयानक सड़क हादसे का शिकार हो गया। ट्रक ड्राईवर एक कार को बचाने के चक्कर में नियंत्रण खो बैठता है और ट्रक बाँध से जाकर टकरा जाती है। इस दौरान ट्रक में सवार 10 लाख मधुमक्खियों ने अपनी जान गँवा दी।

इस हादसे से हुआ है अमेरिका का काफी नुकसान:

हादसे में घायल मधुमक्खियों को निकाला नहीं जा घायल मधुमक्खियों के ऊपर साबुन का पानी डालकर उन्हें मार दिया गया, क्योंकि पालकों का कहना था कि उन्हें बचाया नहीं जा सकता था। मधुमक्खी पालने वाले नाथन स्मिथ का कहना है कि इस भयानक हादसे में मारी गयी मधुमक्खियों की कीमत लगभग 10 लाख डॉलर से ज्यादा थी। केवल यही नहीं इन मधुमक्खियों की मौत से अमेरिका को काफी नुकसान हुआ है। इससे शहद उत्पादन पर काफी असर पड़ेगा। अमेरिका में मधुमक्खी पालन एक मुख्य व्यवसाय है।

Back to top button