नवंबर 2017 राशिफल: इन 4 राशियों पर मंडराएगा ख़तरा, बाकी राशियों के लिए है खुशखबरी

मेष, Aries

नवंबर का महीना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ है. इस महीने की शुरुवात इस राशि के लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक हो सकती है. इस महीने आपका मन धार्मिक कामों में लग सकता है, जिससे इस राशि के लोगों को लाभ होगा. इस महीने की शुरुवात में इस राशि के लोगों में पुरुषार्थ और उत्साह बढ़ सकता है. यदि आप किसी काम को बहुत समय से करने की कोशिश कर रहे हैं और वह कार्य समय से पूरा नहीं हो पाया है, तो इस महीने आपके किसी सहयोगी मित्र की वजह से वह कार्य पूर्ण हो सकता है. व्यवसाय के क्षेत्र में आपको इस महीने लाभ हो सकता है और आय के नए साधन मिल सकते हैं. इस राशि के लोगों को अपने प्रेम संबंधों में सुधार लाने की आवश्यकता है.

मित्र राशियां: सिंह, तुला, धनु

शत्रु राशियां: मिथुन, कन्या

शुभ रंग: लाल, नारंगी, पीला

शुभ अंक: 9, 18, 27, 45, 54, 63, 72

वृषभ, Tauras

वृषभ राशि के लोगों के लिए नवंबर का महीना शुभ है. इस महीने आपको किसी उच्च प्रतिष्ठित से सहयोग प्राप्त हो सकता है. इस महीने आपके खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन धन का आगमन होता रहेगा. महीने के मध्य भाग में आपके रुके हुए और बिगड़े काम बन सकते हैं. यदि आपने किसी स्थान या अपने किसी कार्य पर धन का निवेश किया है, तो इस महीने लाभ हो सकता है. इस राशि के लोगों को अपने खर्चे पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. अपने खर्चों को कम करने की कोशिश करें. संतान पक्ष की तरफ से लाभ हो सकता है. पारिवारिक स्थिति अनुकूल रहेगी. जीवनसाथी का ख़ास ख्याल रखें. महीने के अंतिम भाग में धन लाभ का योग है.

मित्र राशियां: कुंभ, मकर

शत्रु राशियां: सिंह, धनु, मीन

शुभ रंग: क्रीम, हरा, नीला

शुभ अंक: 6, 15, 24, 33, 42, 51

मिथुन, Gemini

मिथुन राशि के जातकों के लिए नवंबर महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. इस महीने मिथुन राशि के जातकों की पारिवारिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. यदि आप किसी नए कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, तो इस महीने के मध्य में आपको सफलता मिल सकती है. महीने के अंतिम भाग में आपके बिगड़े हुए काम बन सकते हैं. महीने के अंत में आपको आय के नए श्त्रोत भी मिल सकते हैं. अपने पार्टनर से बिना किसी बात विवाद न करें और अपने प्रेम संबंधों को सुधारने की कोशिश करें. छात्र वर्ग को थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, जिसमें उन्हें सफलता मिलने के योग हैं.

मित्र राशियां: तुला, सिंह, कन्या, कुंभ

शत्रु राशियां: कर्क, वृष, मिथुन

शुभ रंग: क्रीम, हरा

शुभ अंक: 5, 14, 23, 32, 41, 50

कर्क, Cancer

कर्क राशि के जातकों को नवंबर महीने के शुरुवात में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. महीने के मध्य भाग में स्थिति सामान्य हो सकती है. इस महीने आपके परिवार की स्थिति सामान्य रहेगी. यदि आप कहीं पैसों का निवेश करना चाहते हैं तो सोच समझकर ही करें. जो लोग व्यवसाय करते हैं उन लोगों के लिए भी यह समय बहुत ही अनुकूल है. यदि आपने किसी नए कार्य के लिए योजना बनाई है, तो इस महीने उसमें सफलता मिल सकती है. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी तथा प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी.

मित्र राशियां: वृश्चिक, मीन, तुला

शत्रु राशियां: कर्क, धनु, मकर, कुंभ

शुभ रंग: नारंगी, पीला, सफ़ेद

शुभ अंक: 2, 7, 11, 16, 9, 72

सिंह, Leo

सिंह राशि के जातकों की इस महीने आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. सवास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें. मेहनत के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. इस महीने जो जातक शेयर बाज़ार में धन का निवेश करना चाहते हैं, कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता है. संतान पक्ष के लिए आप इस महीने थोड़ा परेशान रह सकते हैं, क्योंकि उन्हें छोटी-मोटी बीमारी हो सकती है. छात्रों के लिए भी नवंबर का महीना बहुत ही शुभ है. इस राशि के छात्र अपनी मेहनत के आधार पर आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मित्र राशियां: सिंह, कन्या, धनु

शत्रु राशियां: वृषभ, तुला, मकर, कुंभ

शुभ रंग: नारंगी, पीला, लाल

शुभ अंक: 1, 4, 10, 13, 19, 22

कन्या, Virgo

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना कुछ ख़ास नहीं है. इस महीने आपको अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहने की ज़रुरत है. यदि आप इस महीने व्यवसाय हेतु पैसे का निवेश करना चाहते हैं, तो थोड़ा सोच समझकर ही करें. छात्रों के लिए यह महीना थोड़ा मेहनत करने वाला होगा. नौकरी की तलाश इस महीने समाप्त हो सकती है. आप अपने परिवार को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं. अपने जीवनसाथी को पूरा समय दें. मतभेद को सुलझाने की कोशिश करें. इस महीने अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. रोज़ाना योग और व्यायाम शुरू करें. उचित आहार का सेवन करें.

मित्र राशियां: कन्या, मिथुन, सिंह, तुला

शत्रु राशियां: कर्क

शुभ रंग: हरा, काला

शुभ अंक: 5, 14, 23, 32, 41, 57

तुला, Libra

नवंबर महीने की शुरुवात बहुत ही शुभ होने वाली है क्योंकि महीने के शुरुवात में ही आपको धन प्राप्त हो सकता है. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत रहेगी. प्रॉपर्टी में धन निवेश करने से पहले किसी बड़े बुजुर्ग की राय लें, लाभ होगा. फालतू खर्चों पर थोड़ा लगाम लगायें और क़र्ज़ लेने से बचें. इस महीने आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है. कारोबार में विचार विमर्श के बाद ही निवेश करें. महीने के मध्य में यात्रा का योग है, जिससे आपको लाभ भी हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के वेतन बढ़ सकते हैं. प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं.

मित्र राशियां: मिथुन, कुंभ, मकर

शत्रु राशियां: सिंह

शुभ रंग: नीला, पीला, लाल, बैंगनी

शुभ अंक: 10, 27, 7, 38, 88, 60

वृश्चिक, Scorpio

यह महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इस महीने खर्चों पर कंट्रोल रखें. आय के नए साधन मिल सकते हैं. ज़रुरत पड़ने पर मित्र मंडली की तरफ से आर्थिक मदद मिल सकती है. शुभ कार्यों में आपका मन लगा रहेगा. यह महीना आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम है. वैवाहिक संबंधों में हो रहे विवादों का समापन भी हो सकता है. इस महीने आप नए-नए लोगों से मिलेंगे जिनसे आपको लाभ पहुंच सकता है. संतान पक्ष की तरफ से कोई ख़ुशखबरी प्राप्त हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है. बिगड़े हुए काम बन सकते हैं. पारिवारिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा.

मित्र राशियां: कर्क, मीन

शत्रु राशियां: वृश्चिक, मिथुन, सिंह, धनु

शुभ रंग: लाल, पीला, नारंगी, सफ़ेद

शुभ अंक: 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72, 81, 90

धनु, Sagittarius

धनु राशि के लोगों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. महीने के अंत में पैसों का निवेश सोच समझ कर करें. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह महीना अच्छा है. पैसे की लेन-देन में सावधानी बरतें तथा किसी नए कार्य को शुरू करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें. छात्र पक्ष के लोगों के लिए यह महीना थोड़ा निराशापूर्वक रहेगा. नौकरी करने वालों को महीने के मध्य में शुभ समाचार मिल सकता है. धार्मिक यात्रा करने के योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन मंगलमय बना रहेगा तथा प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी. लेकिन इस महीने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. बाहर के खाने का अत्यधिक सेवन न करें.

मित्र राशियां: धनु, सिंह

शत्रु राशियां: कर्क, वृश्चिक, मीन

शुभ रंग: लाल, पीला, मैरून

शुभ अंक: 3, 12, 21, 30

मकर, Capricorn

नवंबर का महीना आपके लिए सामान्य रहेगा. आर्थिक स्थिति भी सामान्य बनी रहेगी. फ़िज़ूल खर्ची से बचने की कोशिश करें. पैसों को बचाने की कोशिश करें क्योंकि बचा हुआ पैसा आपके आने वाले समय में काम आने वाला है. यदि आप इस महीने पैसों का लेन-देन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा सतर्क रहें. व्यापार से जुड़े लोगों को महीने के अंत में अचानक से धन लाभ हो सकता है. बाहर जाकर पढ़ाई करने वाले इच्छुक छात्रों को सफलता मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में इस महीने अनबन हो सकती है. किसी भी कार्य को सोच समझकर हाथ में लें. जीवन साथी का मुश्किल समय में पूरा सपोर्ट मिलेगा. किसी ख़ास कारणों से माता-पिता के प्रति अधिक लगाव हो सकता है. इस महीने आपका भाग्य ही आपका कर्ता-धर्ता है.

मित्र राशियां: कुंभ

शत्रु राशियां: सिंह, धनु

शुभ रंग: नीला, गुलाबी, भूरा, काला

शुभ अंक: 4, 8, 13, 17, 19, 22, 26

कुंभ, Aquarius

यह महीना आपके लिए मिला-जुला रहेगा. नए कार्य को लेकर आप काफी उत्सुक रहेंगे. उत्सुकता में होश न गवाएं. इस महीने आपके खर्चे बहुत हैं इसलिए थोड़ा नियंत्रण कर के चलें. महीने के दूसरे भाग में पैसों का लेन-देन न करें, धोखा मिल सकता है. अपने निर्णय स्वयं लें, आत्मविश्वास बढ़ेगा. प्रॉपर्टी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस महीने लाभ हो सकता है. व्यापार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. कोई अपना आपको धोखा दे सकता है. घर में बिन बुलाये मेहमान लंबे समय के लिए आ सकते हैं. किसी बात को लेकर मानसिक तनाव रहेगा. इस महीने प्रेम संबंधों पर ध्यान दें नहीं तो पछताना पड़ सकता है. पारिवारिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी.

मित्र राशियां: मीन, मिथुन, मकर, वृष, तुला

शत्रु राशियां: कर्क, सिंह, वृश्चिक

शुभ रंग: सफ़ेद, नीला, लाल, काला

शुभ अंक: 9, 17, 46, 28, 90, 72, 5

मीन, Pisces

मीन राशि वाले इस महीने कोई भी निर्णय सोच समझकर लें. यदि आप इस महीने दूर की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसे टाल दें. अत्यधिक मानसिक श्रम करने से बचें, तबियत पर असर पड़ सकता है. नए व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा न करें. व्यापारियों को उनकी मेहनत के आधार पर सफलता मिलेगी. परिवार के किसी सदस्य के ज़रिये आपकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से होगी, जिससे आपको लाभ पहुंच सकता है. घर-परिवार का माहौल सुखमय बना रहेगा. नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. कार्यस्थल में सहयोगियों के साथ अनबन हो सकती है इसलिए थोड़ा संभल कर रहें. नौकरी छोड़ने का ख्याल मन से निकाल दें. घर पर मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा. स्वास्थ्य थोड़ा ख़राब रह सकता है. प्रेम संबंधों में यदि तनाव है तो इस महीने उसे दूर करने की कोशिश करें, सफलता मिलेगी.

मित्र राशियां: कर्क, वृश्चिक

शत्रु राशियां: मीन, सिंह, धनु

शुभ रंग: पीला, सफ़ेद, लाल

शुभ अंक: 3, 7, 12, 16, 21, 30, 34, 55, 67

Leave a Reply

Your email address will not be published.