राजनीति

BJP के विरोध में यात्रा निकाल रहे थे कांग्रेस के विधायक, लोगों ने पहना दिया जूतों की माला-देखें

जब भी कोई चुनाव नज़दीक आने वाला होता है तो आये दिन कोई न कोई बखेड़ा सुनने को मिलता है. हर कोई इन नेताओं का विरोध अपने-अपने तरीके से करता है. कोई इंक डालकर तो कोई काले झंडे दिखाकर अपने गुस्से का इज़हार करता है. गुजरात विधानसभा का चुनाव नज़दीक है और आने वाले इन दो महीने में ऐसी कई खबरें आती ही रहेंगी.

विधायक को पहनाई जूतों की माला

ऐसी ही एक खबर आई है अहमदाबाद के दरियापुर से, जब कांग्रेस के विधायक गयासुद्दीन शेख बुधवार को शाहपुर पहुंचे तो एक व्यक्ति ने उनका स्वागत जूते-चप्पलों की माला पहनाकर किया. एमएलए बाइक पर सवार थे और उनके गले में काफी फूल-मालाएं डली हुई थीं. उसी वक़्त वहां एक शख्स पहुंचा और अचानक से उनके गले में जूते-चप्पलों की माला डाल दी. यह देख कर वहां पर मौजूद सभी लोग हक्का-बक्का रह गए.

माला पहनाने वाले शख्स को बताया अपना करीबी

विधायक का कहना है कि उन्हें पहले से अनुमान था कि ऐसा कुछ होने वाला है. विधायक ने बताया कि जिस शख्स ने उन्हें जूते-चप्पलों की माला पहनाई है, वह पहले गैर कानूनी तरीके से जुए का अड्डा चला रहा था. उसका जुआ चलाने का गैर-कानूनी धंधा उन्होंने ही बंद करवाया था. उन्होंने यह भी बताया कि  जूते-चप्पल पहनाने वाला शख्स उनका करीबी था और उसका गैर कानूनी धंधा बंद करवाने की वजह से उनसे बहुत नाराज़ था. उन्होंने कहा कि वह उस व्यक्ति को अपना दोस्त समझते थे और उन्हें जैसे ही उसके गैर कानूनी धंधे के बारे में पता चला उन्होंने फ़ौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी. उनके अनुसार जुआ और शराब के कारोबार को लेकर उनका नजरिया बेहद सख्त है. वह शराब और जुए के सख्त खिलाफ हैं. हम आपको बता दें कि विधायक को जूता पहनाने वाला यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है.

दो महीने बाद है विधानसभा का चुनाव

गुजरात में दो महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. नेता और कार्यकर्ता अपनी-अपनी तरह से सक्रीय नज़र आ रहे हैं. इस दौरान उनकी कोशिश यही रहती है कि वह अलग-अलग कार्यक्रमों के ज़रिये आम जनता तक पहुंच सकें. इस बीच उन्हें जनता के आक्रोश का भी शिकार होना पड़ता है. गयासुद्दीन की यह रैली महंगाई के विरोध में थी, तभी कुछ असामाजिक तत्वों ने उन्हें जूते की माला भेंट स्वरुप पहना दी. अब गयासुद्दीन जो कहानी बता रहे हैं वह कहां तक सच है, यह तो वही जानते हैं.

देखें वीडियो-

Back to top button