क्या हुआ जब एक छिपकली पर टूट पड़े दर्जनों सांप? देखिए ये रोगंटे खड़े कर देने वाला वीडियो

वो कहावत है न की – जाको राखो साइयां, मार सके न कोय। ये बिल्कुल सही है। लेकिन भगवान भी उसी का साथ देते हैं जो खुद संकट के समय बहादुरी दिखाता है। ऐसी ही एक घटना एक छिपकली के साथ भी हो गई, जब उसने अपनी बहादूरी से दर्जनों जहरीले सांपो को जकमा देकर अपनी जान बचा ली। छिपकली का जो कारनामा हम आपको वीडियो में दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर आपको भी अपनी अपनी आखों पर विश्वास नहीं होगा। dozens snake losing ahead of the lizard.

जब छिपकली को दर्जनों साँपों ने घेर लिया

ये वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस विडियो में आप जो कुछ भी देखेंगे वो आपके रोगंटे खड़े करने के लिए काफी है। इस वीडियों में शुरु में एक छिपकली दिखाई दे रही है। जिसकी तरफ पीछे से एक सांप आता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि, छिपकली को पहले इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होता कि मौत ठीक उसके पीछे से आ रही है और वह काफी देर तक वहीं खड़ी रहती है। और एक सांप पीछे से उसपर हमला करने के लिए आता दिखाई दे रहा है।

देखते ही देखते आ गया सांपो का झुंड़

एक सांप जैसे ही पिछे से आकर छिपकली पर वार करता है उसी क्षण छिपकली को इस बात का अंदाजा हो जाता है कि कोई उसपर हमला करने वाला है और वह कूद कर कुछ दूर हट जाती है। इसके बाद वो सांप उसके पीछे दौड पड़ता है। छिपकली फिर लगातार दौड़ती हुई दिखाई दे रही है और देखते ही देखते वह दर्जनों साँपों के बीच फंस जाती है। वीडियो में एक वक्त ऐसा भी आता है जब वह 2 या 3 सांपों के बीच फंस जाती है और जैसे ही ये सांप उसको दबोचना शुरु करते हैं वो वहां से फिसलकर निकल जाती है।

वायरल हुआ ये जबरदस्त वीडियो

दर्जनों साँपों के बीच घिरी ये छिपकली जिस तरह से खुद को बचाती है, वो देखकर आपके रोगंटे खड़े हो जाएंगे। यह वीडियो देखकर आपको भी ‘हिम्मतें मर्दा तो मदद ए खुदा’, वाली कहावत सच लगने लगेगी। दर्जनों सापों को जिस तरह से इस छिपकली ने बड़ी बहादुरी के साथ पछाड़ है वो वाकई में हैरान करने वाला है।  जिसने भी इस वीडियो को बनाया है उसे शायद पहले से इस बात का अंदाजा रहा होगा कि छिपकली जैसा छोटी सी जीव दर्जनों सापों को हरा देगी। यह वीडियो वाकई में इंसानों के लिए भी एक सबक जैसा है कि चाहे हज़ार दुश्मन हो अगर आपमें हिम्मत है तो आप किसी भी मुसीबत से बाहर निकल सकते हैं।

देखें ये वीडियो –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.