राशिफल

राशिफल 1 नवंबर 2017 : आज इन २ राशि वालों को मिलेगा आय का सुनहरा मौक़ा, पढ़ें आज का राशिफल

1 नवंबर 2017, बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 1 November 2017.

राशिफल 01 नवंबर 2017 ( आज का राशिफल Rashifal 01 November 2017 )-

01 November horoscope, 01 नवंबर राशिफल, astrological Daily horoscope, daily predictions, Rashifal 01 November 2017, आज का राशिफल, ज्योतिषीय, दैनिक राशिफल

मेष (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। पुरानी देनदारी निपट सकती है। भरोसेमंद लोगों से समय पर सही सलाह और मदद मिल सकती है। अध्ययन में रुचि होगी। बिजनेस या नौकरी के काम से यात्रा हो सकती है। संयम रखेंगे और खुद के लिए कुछ अच्छा काम भी करेंगे। सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसायिक कार्य में आज थोड़ी मुश्किल हो सकती है, धैर्य से काम करें, आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। मन शांत तथा प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज कर सकता है। इमोशनल इच्छाओं की पूर्ती होगी। रिलेशनशिप में पार्टनर से मुलाकात सौगात लेकर आएगी। मानसिक शांति व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। आज अज्ञात कारण वश मन चिंतित रहेगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक खुद को ढालें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मानसिक उदासी और खिन्नता रहेगी। उत्साह भंग होगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। संतान पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है। यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद है। कार्यों में रुकावटें आ सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। मन की शांति के लिए योग करना फायदेमंद होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेश जी कहते हैं आज अकस्मात व्यय से परेशानी होगी। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ की स्थिति अच्छी बनी हुई है। शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा प्रयास सार्थक होगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढ़िया है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। आत्मसंयम रहें। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। कोई पुरानी बात याद आने से भी थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा।

आज का राशिफल  ( आज का राशिफल Rashifal 01 November 2017 ) –

01 November horoscope, 01 नवंबर राशिफल, astrological Daily horoscope, daily predictions, Rashifal 01 November 2017, आज का राशिफल, ज्योतिषीय, दैनिक राशिफल

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। राजकाज में सफलता मिलेगी। मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा। किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। इच्छित स्थान को प्राप्त करने के लिए और मेहनत की जरूरत है। कारोबार में इजाफा होगा। आप बहुत अच्छी तरह सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे और यहां आपका बहुत अच्छा स्वागत होगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। घर में शांति बनी रहेगी। भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। रुके कार्य पूर्ण होंगे। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रेम संबंध वालों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांस व मनोरंजन में समय बीतेगा, आप एक-दूसरे के और पास आ सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वाणी पर संयम रखना अतिआवश्यक है। यह दिन छात्रों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। व्यवसाय सम्बन्धी परेशानियां हल होंगीं। निजी जीवन से सम्बंधित परेशानियां झेल रहे लोगों को अपनों के लिए समय निकालना चाहिए खर्च की चिंता से मन अशांत रह सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप बेहतर जिन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करेंगे। व्यापारिक बाधाएं आएंगी। योग्यता के अनुरूप कार्य करें। कर्मचारियों पर विशेष ध्यान दें। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ षंडयत्र रखने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप खुद को उलझन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा हो सकता है। एकाग्रता बनाने में समस्या आ सकती है। अपना भला चाहने वाले लोगों से उन चीजों के बारे में भी खुलकर बात करें, जो आपको परेशान कर रही हैं। परिश्रम से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते है आज का दिन कष्टदायीं हो सकता हैं। सावधानी बरतें, परिजनों और संतान से अनबन हो सकती हैं। प्रेमी संग शाम रोमांटिक रहेगी। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। गलतफहमियां दूर होंगी। आपके दृढ़ मनोबल और भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button