राजनीति

जैश-ए-मुहम्मद से पाकिस्तानी सेना ने मिलाया हाथ, मिलकर रच रहा भारतीय ठिकानों पर हमले की साजिश

नई दिल्ली: पाकिस्तान किस तरह की हरकत करता है, यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। पाकिस्तान कहने के लिए तो भारत का पड़ोसी देश है, लेकिन अलग होने के बाद से कभी भी भारत के पक्ष में नहीं रहा है। हमेशा पाकिस्तान की यही चाहत रहती है कि वह किसी भी तरह से भारत को नुकसान पहुँचा सके। लेकिन कई बार पाकिस्तान इतनी गिरी हरकत भी कर देता है कि सोचकर भी शर्म आती है। हाल ही में पाकिस्तान की एक ऐसी ही हरकत का खुलासा हुआ है।

सैनिकों के साथ तैनात हैं जैश के आतंकी:

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के साथ मिलकर सीमा पर भारतीय इलाके में हमले कर सकता है। हाल ही में ख़ुफ़िया एजेंसियों ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान आर्मी स्पेशल सर्विस ग्रुप कमांडर एलओसी पर कई जगहों पर तैनात हो गए हैं। उन्ही के साथ जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी भी तैनात हैं, जो भारतीय सेना के खिलाफ मोर्चा खोलने की फ़िराक में हैं।

आतंकियों के खिलाफ होने वाली कार्यवाई से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान:

ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स में यह भी जानकारी है कि पाकिस्तानी सेना भारतीय सेना को नुकसान पहुँचाने के लिए सुसाइड अटैक भी करवा सकती है। पिछले एक साल में जिस तरह से भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्यवाई की है, उससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान का यह कदम इसी बौखलाहट का नतीजा है। रिपोर्ट्स पर ध्यान दे तो पाकिस्तान आर्मी स्पेशल सर्विस ग्रुप के जवान सदी वर्दी में एलओसी पर घूमकर मुआयना कर रहे हैं। इसके बाद वह सीधे आतंकियों को जानकारी दे रहे हैं और योजना पर काम किया जा रहा है।

भारत में 10 जगहों पर हमले ही है पाकिस्तानी सेना की योजना:

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना की योजना है कि 10 जगहों पर हमले किये जाये। मिली जानकारी के मुताबिक दुधनियाल, अथमुकाम, खारामेरू, मंदाकुली, छित्रयान, चकौठी, हथलंगा, निकाइल, जंद्रुत जगहों पर 6 आतंकी दो समूहों में एक्टिव हैं। पाकिस्तान स्पेशल फोर्सेस की टीम ने 3 भारतीय पोस्टों का मुआयना किया है। बताया जा रहा है कि पिछले हप्ते में इस क्षेत्र में आतंकी भी एक्टिव थे। हाल ही में हुई DGMO की बैठक में भारत ने पाकिस्तानी आर्मी के जवानों के सिविल ड्रेस में घुमने की शिकायत पाकिस्तान से की थी।

Back to top button