राशिफल

राशिफल 31 अक्टूबर 2017 : जानिए आज का दिन आप के लिए क्या ख़ास ले कर आया है, मज़ा या सज़ा?

31 अक्टूबर 2017, मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 31 October 2017.

राशिफल 301 अक्टूबर 2017 ( आज का राशिफल Rashifal 31 October 2017 )-

30 October horoscope, 30 अक्टूबर राशिफल, astrological Daily horoscope, daily predictions, Rashifal 30 October 2017, आज का राशिफल, ज्योतिषीय, दैनिक राशिफल, Rashifal 30 October 2017, आज का राशिफल, 30 अक्टूबर राशिफल, राशिफल

मेष (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शत्रु पक्ष प्रभावी रहेगा। नौकरी और व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त करेंगे। मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की भी जरुरत है। मन में विचारों की प्रधानता रहेगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कार्यक्षेत्र में तरकीबें सफल होंगी। सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा। यात्रा सुकुन देगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

गणेश जी कहते हैं अगर आज आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। सेवा का प्रतिफल मिलेगा। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफल होंगे। आज आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे। आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट भी पैदा करेगा। जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप महसूस करेंगे कि परिवार की जीवन में कितनी अहमियत होती है। आपके अंदर ऊर्जा और आत्मविश्वास का स्तर ज्यादा बना रहेगा। आपको कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। माता से सुख मिलेगा। दोस्तों से भी मुलाकात होगी। आज आप अपना ध्यान ज्यादा काम करने में लगाएंगे। दूसरे लोग आपके आत्मविश्वास को महसूस करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता अनुसार दान करे। आज आपको कामकाज में धनलाभ होगा। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। घर-परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कॅरियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। अटका धन मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। ध्यान रहे, जरा सी लापरवाही उस बीमारी को दुबारा बढ़ने में मदद कर सकती है। दिन की शुरुआत में आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। शिक्षार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी।

आज का राशिफल  ( आज का राशिफल Rashifal 31 October 2017 ) –

30 October horoscope, 30 अक्टूबर राशिफल, astrological Daily horoscope, daily predictions, Rashifal 30 October 2017, आज का राशिफल, ज्योतिषीय, दैनिक राशिफल, Rashifal 30 October 2017, आज का राशिफल, 30 अक्टूबर राशिफल, राशिफल

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आएगा। किसी पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए समय शुभ है। आपके व्यवहार में आक्रामकता नजर आ सकती है। वैवाहिक जीवन में आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। धन लाभ होगा। आज के दिन मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में आप डुबे रहेंगे। किसी कीमती वस्तु की खरीददारी हो सकती है। घरेलू समस्याओं का निराकरण होगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको पैसे की सही योजना बनाने का अच्छा नतीजा मिलने वाला है। मानसिक उलझनें रहेंगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कहीं से आश्चर्यजनक रूप से पैसा आयेगा, जिससे कि आप कोई बड़ा उधार चुकता कर सकेंगे। इससे बहुत बड़ी मानसिक शांति मिलेगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप से बचें। पुराने मित्रों, रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। जीवनसाथी की चिंता रहेगी। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। बड़े भाई के साथ टकराव हो सकता है। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। गलतफहमियां दूर होंगी। आत्मविश्वास से तथा धैर्यपूर्वक आगे बढ़ें, सफलता अवश्य ही मिलेगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई जरूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है, ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। बातों को दिल पर लेने की बजाय उनमे छुपी शिक्षा ग्रहण करें। अकेलापन खत्म होगा और रिश्तों में मजबूती आएगी। आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। क्रोध न करें और मन को शांत रखें। शारीरिक कष्ट कम होगा। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। उत्साह बढ़ेगा अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। आज संतान का प्रति दुखी हो सकते है, आज विद्यार्थियों को किसी बात की उल्जन हो सकती है। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। आर्थिक समस्या के संकेत हैं। रोजगार में किया गया बदलाव बहुत लाभदायक होगा, हर कदम सोंच समझकर रखने की आवश्यकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कोई करीबी आपके लक्ष्यों और उद्देश्यों के लिए अपनी चिंता जाहिर करेगा, उन्हें अपनी स्थिति समझाने के लिए समय निकालें। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। किसी महिला मित्र से मुलाकात कर सकते हैं। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिए प्रयासरत रहेंगे। नौकरी व व्यवसाय में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। वाणी पर संयम रखना हितकर होगा। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button