दिलचस्प

ये कुत्ता किसके लिए छोड़ देता है अपना आधा खाना, वजह जानकर आंसू नहीं रोक पाएंगे आप

कुत्ते सबसे वफ़ादार जानवर होते हैं. इस बात को कोई भी झुठला नहीं सकता. इंसान भले अपनी इंसानियत भुला दे लेकिन, कुत्ता कभी नमक हरामी नहीं करता. वह जिसका खाता है उसका पूरी उम्र एहसान चुकाता है. आज हम आपके लिए कुत्तों की एक ऐसी खबर लायें हैं, जिसको पढ़ कर आप अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे. जैसे इंसानों का दिल धडकता है वैसे ही कुत्तो का भी दिल होता है. जैसे इंसानों में जज्बात होते हैं, वैसे ही कुत्तो में भी जज्बात और अहसास होते हैं. कुत्ते हर चीज़ में वफादारी निभाते हैं भले नफरत हो या प्यार. कुत्तों को भगवान ने एक अजीब सी शक्ति दी है. इसीलिए शायद जब उनके घर के किसी सदस्य की मौत होने वाली होती है तो उन्हें पहले भनक लग जाती है और वह पूरी रात रोते हैं. कुछ ऐसी ही एक अजीबो गरीब घटना आज हम आपके सामने लेकर आये हैं.

ट्विटर पर @EastonDufur नाम के एक यूजर ने अपने दो डॉग्स स्ट‍िच और कुकी की कहानी को हम सबसे बांटा है. इस व्यक्ति ने ट्वीट करके अपने कुत्तों की कहानी बताई है जिसको पढ़ कर कोई अपने आंसू  नहीं रोक पा रहा.इस कहानी को पढ़ कर हर कोई भावुक हो रहा है और अपने विचार शेयर कर रहा है. चलिए जानते हैं आखिर क्या वजह है जो सबको रोने पर मजबूर कर रही है…

आधा खाना बचा रहा है ये डॉग

ट्विटर पर एक व्यक्ति ने अपने कुत्ते की खाने के साथ तस्वीर शेयर की है. जिसमे कुत्ते के पास खाना रखा हुआ है और आधा वहीं उसके बाउल में बचा हुआ है. उसी तस्वीर के नीचे कैप्शन में उस व्यक्ति ने बताया है कि उसका डॉग आधा खाना खता है और वहीँ छोड़ देता है. जिसको पढ़ कर लोगो का दिल पिघल रहा है. चलिए जानते हैं क्या वजह है जो ये डॉग अपना खाना आधा बचा रहा है और आखिर किसके लिए बचा रहा है.

दो डॉग्स की है ये गाथा

ट्वीट के अनुसार इस व्यक्ति ने बताया कि उसने दो कुत्ते पाले हुए थे. एक का नाम उसने स्टिच रखा था और दुसरे का कुकी. उसने बताया कि उसके घर में एक ही डॉग बाउल था. इसलिए वह उसी में अक्सर दोनों को खाना परोसा करता था. इसके बाद उसने बताया कि अक्सर कुकी खाना खाकर बाउल में आधा खाना स्टिच के लिए रख दिया करता था. कुकी के बाद स्टिच वो खाना खत्म किया करती थी. लेकिन अभी कुछ समय पहले ही बीमारी के कारण स्टिच इस दुनिया में नहीं रही. लेकिन अब भी कुकी उसके लिए आधा हिस्सा वहीँ छोड़ देता है.

हम इंसान अपना खो जाने पर खुश होते हैं कि अपना हिस्सा बाँटना नही पड़ेगा. लेकिन कुत्तों के प्यार ने एक नई मिसाल पैदा कर दी है. उनके लिए उनका साथी भले कितना भी दूर हो जाये, परन्तु उनकी यादों में साथ रहता है. और तो और वह अपना हिस्सा बाँट कर उनके साथ खुश होते हैं. बहरहाल, इस स्टोरी ने अभी तक लाखो ट्विटर यूजरस को रुला दिया है. इस व्यक्ति ने अपने दोनों डॉग्स की काफी सारी तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसको देख लोग अपने विचार उसके साथ बाँट रहे हैं.

 

Back to top button