समाचार

गुजरात के एक मंत्री ने जोश में कह दिया कांग्रेसी 1947 में ही नरेन्द्र मोदी को बनाना चाहते थे देश के प्रधानमंत्री

अहमदाबाद: इस समय गुजरात में राजनीतिक हवा काफी गर्म हो गयी है। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी विरोधी पार्टियाँ एक-दुसरे को जमकर नीचा दिखानें की कोशिश कर रही हैं। हर कोई सामनें वाली पार्टी का मजाक बननें में तुला हुआ है। वहीँ कुछ अपनी पार्टी का गुणगान करनें में भी लगे हुए हैं। कुछ तो गुणगान करनें में इतने मशगूल हो गए हैं कि गलत जानकारी भी दे देते हैं। हाल ही में यह गुजरात में देखनें को मिला, जहाँ बीजेपी के एक कबिनेट मंत्री ने अपने भाषण में गलत जानकारी दे दी।

स्वतंत्रता के बाद जन्मे पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी:

दरअसल गुजरात सरकार में कैबिनेट मंत्री बाबू बोखरिया ने अपने भाषण के दौरान जोश में यह कह दिया कि कांग्रेसी आजदी के बाद 1947 में नरेन्द्र मोदी को ही देश का पहला प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे। जबकि पीएम मोदी ने भी खुद स्वीकार किया है कि वह स्वतंत्र भारत में जन्मे पहले प्रधानमंत्री हैं। उनका जन्म आजादी मिलनें के तीन साल बाद यानी 1950 में हुआ था। यह घटना गुजरात के पोरबंदर की है।

जो कहना चाहते थे वह कह नहीं पाए बोखरिया:

गुजरती नए वर्ष के अवसर पर वहाँ के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के कृषि मंत्री बाबू बोखरिया को बुलाया गया था। वहाँ उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बोखरिया ने कहा कि जब देश 1947 में आज़ाद हुआ था, तब ज्यादातर लोग यही चाहते थे कि नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बने। दरअसल वह जो कहना चाहते थे वह कह नहीं पाए।

इस वजह से बीजेपी दिखा रही है अपना पटेल प्रेम:

बोखरिया यह कहना चाहते थे कि कांग्रेसी सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे, लेकिन उनके मुँह से मोदी का नाम निकल गया। आपको बता दें नरेन्द्र मोदी का जन्म ही 17 सितम्बर 1950 को हुआ था। आपको बता दें जब से चुनाव की घोषणा गुजरात में हुई है तब से बीजेपी जमकर कांग्रेस पर सरदार पटेल को लेकर निशाना साध रही है। गुजरात में 18 प्रतिशत पटेल वोट हैं, यही वजह है कि बीजेपी अपना पटेल प्रेम दिखा रही है। बाबू बोखरिया भी कांग्रेस को घेरने के चक्कर में खुद ही गलती कर बैठे।

Back to top button