विशेष

काफ़ी दिनों बाद सामने आयी मायावती और दी बीजेपी को धमकी, नहीं बदली सोच तो अपना लूंगी बौद्ध धर्म

आजमगढ़: काफी दिनों बाद मायावती ने पहली बार किसी जगह का दौरा किया। आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पहुँची मायावती ने बीजेपी को खुलेआम धमकी दी। मायावती ने कहा कि अगर बीजेपी ने दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के लोगों के प्रति अपनी सोच को नहीं बदलती है तो वह हिन्दू धर्म का त्याग कर देंगी। हिन्दू धर्म का त्याग करके वह कोई और नहीं बल्कि बौद्ध धर्म अपनाएंगी।

मजबूरन अपनाना पड़ेगा बौद्ध धर्म:

उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को खुली चेतवानी देती हूँ कि अगर उन्होंने दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और धर्मान्तरण करने वाले लोगों के प्रति अपनी हीन जातिवादी और सांप्रदायिक सोच को नहीं बदलती है तो मुझे मजबूरन हिन्दू धर्म का त्याग करके बौद्ध धर्म अपनाना पड़ेगा। मायावती ने कहा कि ऐसा करने से पहले वह देश के शंकराचार्यों, धर्माचार्यों और बीजेपी के लोगों को अपनी सोच बदलनें का मौका दे रही हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो अंत में वह अपने करोड़ो अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म अपना लेंगी।

विकास के लिए निष्क्रिय पड़ी है प्रदेश सरकार:

यहाँ आयोजित पार्टी कार्यकर्ता सम्मलेन में मायावती ने योगी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछड़ेपन से गुजर रहे पूर्वांचल के लिए योगी सरकार बिलकुल निष्क्रिय दिखाई दे रही है। मायावती ने योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ध्यान भी कैसे दें..मंदिरों में पूजा-पाठ से फुर्सत मिलेगी तब ना। कभी गोरखधाम मंदिर में तो कभी अयोध्या में और चित्रकूट में ही पूजा करते रहते हैं। ऐसे में पूर्वांचल की बात तो छोड़ ही दी जाये प्रदेश का भी विकास नहीं होगा।

बीजेपी के राज में कभी नहीं बन सकता नया भारत:

मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी एंड कंपनी अपनी कमियों पर पर्दा डालनें के लिए चाहे कितनें भी पूजा-पाठ क्यों ना कर ले लेकिन जनता उनके धार्मिक भावना के बहकावे में नहीं आनें वाली है। इस बात में सच्चाई है कि बीजेपी के राज ने नया भारत नहीं बन सकता है। उनका दावा है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने दावे के हिसाब से कोई भी काम नहीं कर रही है। प्रदेश में हर तरफ धर्म और संस्कृति के नाम पर भय और आतंक का माहौल बनाया जा रहा है। मुस्लिम और अल्पसंख्यकों का जीवन गुजारना मुश्किल हो गया है।

Back to top button