रिलेशनशिप्स

क्या होता है जब आपका प्रेमी और आपका सबसे ख़ास दोस्त आपस में एक दूसरे को पसंद नहीं करते हो

कहते है हर इंसान को जीवन में सब कुछ चाहा हुआ नहीं मिलता. उसी प्रकार हर लड़की के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है जब बात हो उसके ख़ास दोस्त और उसके प्रेमी की. हर लड़की इस मुश्किल में जरूर पड़ती है कि पड़ती है कि वो अपने ख़ास दोस्त और प्रेमी में से किसकी उम्मीदें पूरी करे. ऐसा आपको बहुत कम ही देखने को मिलेगा कि एक लड़की का ख़ास दोस्त और उसका प्रेमी एक दूसरे को पसंद करे.

क्या होता है जब आपका प्रेमी और आपका सबसे ख़ास दोस्त आपस में एक दूसरे को पसंद नहीं करते हो

कभी भी आपका प्रेमी और आपका सबसे अच्छा दोस्त एक-दूसरे की तरह नहीं होते. उनके विचारों में भिन्नता है. आप अपने दो सबसे निकटतम लोगों को एक-दूसरे से नफरत करने या कम से कम एक-दूसरे को नापसंद करने की इस संकटमय स्थिति से बाहर निकल सकती है. आइये हम आपको बताये इस अप्रिय स्थिति से बाहर निकलने में आप कैसे कामयाब होगी.

समस्या क्या है? 


किसी भी समस्या का समाधान तब तक नहीं निकल सकता जब तक आपको ये ना पता हो की समस्या क्या है. सबसे पहली बात जो आपको पता होनी चाहिए वो है समस्या का पता होना. आपको इस समस्या का पता होना चाहिए कि आपके दो सबसे निकटतम लोगों में समस्या क्या है? क्या यह आपका प्रेमी है या आपका सबसे अच्छा दोस्त है जो दूसरे को पसंद नहीं करते. या यह एक पारस्परिक संगत भावना की वजह से है? जब आपको इस समस्या का और इसके स्रोत का पता लग जायेगा तो आपको इस स्थिति को ठीक करने में आसानी होगी और आप दोनों लोगो का दृष्टिकोण बदल पाएंगी.

आपकी परेशानी का अहसास :

दूसरी बात जो आपके दोनों निकटतम लोगों को पता होनी चाहिए कि आप इस स्थिति से परेशान हैं. आप ये सुनिश्चित करें कि वो दोनों लोग आपकी बात सुने. समस्या का हल ढूंढना तब ओर आसान हो जाता है जब वो किसी और के साथ शेयर की जाए. यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त पूरी तरह से यह समझता है कि आप अपने प्रेमी को प्यार करते हैं और दूसरी ओर आपका प्रेमी यह समझाता है कि आपका दोस्त सिर्फ आपका एक अच्छा दोस्त है तो समस्या का आधा समाधान यही हो जाता है.

दोनों के लिए समय निकालना :

आपका प्रेमी और आपका सबसे अच्छा दोस्त , दोनों लोग आपके निकटतम है और दोनों लोग आपके जीवन में एक विशेष महत्व रखते है. इसी बात का ध्यान रखते हुए आपको दोनों लोगों के लिए समय निकालने की आवश्यकता है. अगर आप अपना समय को दोनों के अनुरूप निकालती है तो आपकी साड़ी समस्याओं का समाधान अपने आप हो जाता है. किसी भी इंसान की सबसे बड़ी विरासत होती है उसका कीमती समय. अगर आप अपने समय को मैनेज करना सिख गए है तो आपका दुनिया के सबसे लकी व्यक्तियों में से एक है.

Back to top button