विशेष

जानिये इस तस्वीर में ऐसी क्या बात है की पूरी दुनिया में मचा दिया बवाल, सच जान कर दंग रह जाएंगे

संचार क्रान्ति के इस युग में सोशल मीडिया ने पूरी दुनिया को एक सिरे से जोड़ दिया है .. यहां आप कुछ भी कहते हैं वो महज चन्द सेकेंड्स में लोगों तक पहुंच जाता है। लोग आपकी भावनाओं, सोच से रूबरूं हो जाते हैं पर जितनी तेजी से आपके विचार को प्रसार मिलता है उतनी ही तेजी से आपको प्रतिक्रियाओं का भी सामना करना पड़ता है.. जिसे सोशल मीडिया की भाषा में ट्रॉलिंग कहते हैं । आजकल बड़े सेलीब्रेटी से लेकर आम व्यक्ति भी इसका शिकार हो रहे हैं… हाल ही में एक दम्पति को भी अपने एक तस्वीर के कारण ट्रॉलिंग का शिकार बनना पड़ा है .. यहां तक की इस तस्वीर के कारण पूरी दुनिया में बवाल सा मच रखा है।

आजकल इंटरनेट पर हर दिन कोई ना कोई तस्वीर ऐसी आती रहती है जो सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बन जाती है.. इस तस्वीर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। एक परिवार की बेहद व्यक्तिगत तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए बहस का मुद्दा बन गयी है। आप सोच रहे होगें आखिर ऐसा क्या होगा इस तस्वीर में जिसकी वजह से पूरी दुनिया में बवाल मच गया। तो इस आइए जानते हैं इस तस्वीर का पूरा सच।

दरअसल युकोन के रहने वाले डेविड ब्रिंकले ने अपनी पत्नी और अपने दो बच्चों की तस्वीर को फेसबुक पर अपलोड किया था जिसमें उसकी बीवी अपने दो बच्चों के साथ बेड पर सो रही है। इस तस्वीर के साथ डेविड ने एक नोट भी लिखा है.. डेविड ने लिखा है कि.. “मैं कुछ बातें साफ करना चाहता हूं कि जो भी चीजें मेरी बीवी को मां बनाती है, मुझे वो पंसद है, जो भी वो हमारे बच्चों के लिए करती है. मैं उससे कभी नीचा महसूस नहीं करता, कभी-कभी तो मुझे बेड के कोने में सोना पड़ता है, लेकिन जब वो मेरे बच्चों को गले लगा कर सोती है तो मुझे अच्छा लगता है।“

लेकिन पोस्ट होने के कुछ समय बाद ही ये तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रॉलिंग का शिकार हो गयी ..

यहां देखें वीडियों-

इस पोस्ट के साथ डेविड ने अपने व्यक्तिगत अनुभव शेयर किए जिसके बाद फेसबुक पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गयी। कुछ लोगों ने इसे सामान्य तौर पर लिया पर वहीं कुछ लोगों ने डेविड की बीवी इस तस्वीर और उसकी बच्चों के साथ घनिष्ठता से सोने की आदत को गलत बता दिया ..एक यूजर ने कहा कि इस तरह बच्चों को पैरेंट्स की आदत लग जाती है जो कि बच्चों के लिए ठीक नही होती… इस तरह धीरे धीरे ये तस्वीर लोगों के बहस का मुद्दा बन गयी जिसके बाद डेविड को अपनी बीवी ब्रिंकेल के बचाव में उतरना पड़ा .. डेविड ने कहा कि मुझे पनी बीवी और बच्चों को ऐसे देखना अच्छा लगता है।

Back to top button