हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

भाडे के पत्थरबाजों को मनाने Mission Kashmir पर रवाना राजनाथ सिंह

बारूद के ढेर एवं आतंकियों की बंदुकों के निशाने पर कश्मीर घाटी  एक लम्बे  वक़्त से सुलग  रही है। कश्मीर घाटी में मच रहे कोहराम को दूर करने के लिए  सरकार एक के बाद एक प्रभाव शाली कदम आगे बढ़ा रहा है। आतंकी बुरहान वानी का एनकाउंटर इस का एक प्रत्यक्ष उदहारण है। अब भारत सरकार  ने कश्मीर के हालातों को  बेहतर करने के लिये Mission kashmir की शुरुआत की है और  गृह मंत्री राजनाथ सिंह  इसी कडी मैं  Mission Kashmir पर रवाना हुये हैं।

 क्या है ये Mission kashmir?

आप की जानकारी के लिये बता दें कि गृह मंत्री  राजनाथ  आज से २ दिन के लिये कश्मीर दौरे पर हैं। जानकार सूत्रों की माने तो  कश्मीर घाटी में अलगाववादी  और स्लीपर सेल के आतंकी  कश्मीर युवकों को पैसे देकर सेना पर पत्थरें फिंकवा  रहे हैं हैं और  ये सरकार की परेशानी का कारण बना हुआ है।  सुत्र बताते हैं की सरकार को इस बात का पूरा व्योरा मिल चुका है और सरकार को पता चला है कि पत्थर फेंकने के बदले अलगाववादी  लोग कश्मीरी युवकों को ३०० से ७०० रुपये तक दे रहे हैं।  गृहमंत्री  राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान घाटी की कश्मीर की ताज़ा स्थिति का विस्त्रुत रूप से जायजा लेंगे।  गृह सचिव  एवं बड़े अफसरों का दल गृह मंत्री के संग इस बात को परखने के लिए  वहां मौजूद रहेगा।

भाडे के पत्थरबाजों को  बातों से  मनाना??

कश्मीर घाटी में शांति बहाल करने के लिए गृहमंत्री  सभी पक्षो से वार्तालाप करेंगे जो इन हालातों के कारण न केवल परेशान है बल्कि इस समस्या का  एक स्थाई हल  भी चाहते हैं।  गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान अलगाववादियों से भी वार्तालाप कर सकते हैं। गृह मंत्रालय ने ये साफ किया है की जो भी नागरीक भारतीय संविधान के प्रती आस्था रखेगा और  जिस का संविधान  में भरोसा है, सरकार  उन से बात करने लिये  तैयार है। सरकार का ये भी मानना है कि भाडे के पत्थरबाजों को  बातों से  मनाना  मुश्क़ील होगा

खैर, राजनाथ सिंह की Mission Kashmir र ज़रूर कुछ रंग लाये ऐसी हमारी शुभ-कामनायें है.