राशिफल

आज इस एक राशि की खुलने वाली है किस्मत, होगी पैसों की झमाझम बारिश, कौन सी है वो राशि?

मेष

मेष राशि वाले आज शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं. ज़्यादा मेहनत करने के बावजूद अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी. संतान को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं.

वृषभ

पढ़ाई के क्षेत्र में छात्रों का परफॉरमेंस काफी अच्छा रहेगा. बच्चों की पढ़ाई पर ज़्यादा पैसा खर्च होने की संभावना है. अन्य चीज़ों में भी धन खर्च या पूंजी निवेश करना पड़ सकता है. किसी भी कलाकार या खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह समय अनिकूल है.

मिथुन         

      

इस राशि वालों में वैचारिक तौर पर परिवर्तन आ सकते हैं. साथ काम कर रहे लोगों पर विजय प्राप्त होगी लेकिन आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है. इसलिए सावधानी बरतें.

कर्क

नकरात्मक सोच को अपने से दूर रखें. नकरात्मक मानसिकता रख कर व्यवहार न करें. आप थोड़े दुखी रह सकते हैं. किसी बात को लेकर आप में असंतोष की भावना रहेगी. आंख से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में भी टेंशन का महौल रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ होने वाली ग़लतफहमियों से बचें.

सिंह

घर के बड़ों से आपको लाभ मिल सकता है. समाज में आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. आपकी बोली से किसी को दुःख पहुंच सकता है. इसलिए बात करते वक़्त उग्र न हों. पहले की तुलना में गुस्सा बहुत अधिक रहेगा, शांत मन के साथ काम करें.

कन्या

परिवारजनों या दोस्तों के साथ विचारों को लेकर मतभेद हो सकता है. आप में क्रोध अधिक रहेगा और बात-बात पर आप हिंसक हो सकते हैं. इसलिए ऐसी परिस्तिथि पैदा होने पर वहां से चले जाएं. फालतू खर्च बढ़ सकते हैं. विवाद या झगड़े से दूरी बना कर रखें.

तुला

इनकम में बढ़ोत्तरी होगी. आपके मित्र आपको लाभ दिला सकते हैं और उन्ही मित्रों के पीछे आपका खर्चा भी हो सकता है. आप कहीं घूमने जा सकते हैं. महिला मित्रों से आपकी मुलाकात हो सकती है. विवाह के इच्छुक लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है.

वृश्चिक

आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिलने के चांसेस हैं. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर का माहौल खुशनुमा होगा. घर पर बिना बुलाये मेहमान आ सकते हैं इसलिए पहले से तैयार रहें. बच्चों की उन्नति देखकर आप गर्व महसूस करेंगे.

धनु

आज स्वास्थ्य कुछ ख़ास नहीं रहेगा. किसी बात को लेकर आप टेंशन में रह सकते हैं. मन स्थिर नहीं रहेगा और व्याकुलता बनी रहेगी. बिज़नेस करने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य के साथ न देने पर निराशा घेर सकती है. नकरात्मक विचारों से दूरी बनाकर रहेंगे तो बेहतर होगा.

मकर

आज आप थोड़े बीमार रह सकते हैं इसलिए खान-पान का विशेष तौर पर ध्यान दें. नकरात्मक विचारों को मन में न आने दें. क्रोध पर संयम रखें, नुकसान पहुंच सकता है. नौकरी या व्यवसाय में अनिकूलता रहेगी. भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ सकता है इसलिए थोड़ा संभल कर रहें.

कुंभ

आज का दिन प्रणय के लिए शुभ माना जा रहा है. कोई भी कार्य आज आप पूरे विश्वास के साथ करेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-मजाक चलता  रहेगा. आप बाहर जाकर अच्छा भोजन और शॉपिंग कर सकते हैं. घर में नई गाड़ी भी आ सकती है.

मीन

आज आपको अपना आत्मविश्वास पहले की तुलना में बढ़ा हुआ लगेगा. आप कॉन्फिडेंस महसूस करेंगे. हेल्थ अच्छा रहेगा. घर के माहौल में सुख-शांति बनी रहेगी. क्रोध जल्दी आ सकता है इसलिए कोई भी बात सोच समझ कर बोलें. दूसरों को दुःख पहुंच सकता है.

Back to top button