हर इंसान जीवन में झूठ बोलता है,म इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है। कुछ लोग झूठ बोलनें में माहिर होते हैं जबकि कुछ लोग समय पड़ने पर झूठ बोलते हैं। कई बार जब ऐसे लोग झूठ बोलते हैं तो उनकी चोरी पकड़ी जाती है। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप झूठ किसी अच्छे मकसद के लिए बोल रहे हैं या केवल अपने फायदे के लिए। पर यह सत्य है कि हर कोई झूठ का अपने हिसाब से इस्तेमाल करता है। आज हम आपको बतानें जा रहे हैं कि किस बात पर व्यक्ति सबसे ज्यादा झूठ बोल देता है और उसको पता भी नहीं चलता है। ज्योतिषशास्त्र में राशियों के अनुसार जाना जा सकता है कि कौन सबसे ज्यादा झूठ बोलता है।

इन राशियों के लोग बोलते हैं सबसे ज्यादा झूठ:

*- मेष राशि:

इन लोगों को हमेशा यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, “मैं शांतिप्रिय इंसान हूँ और मुझे हिंसा पसंद नहीं है एवं मुझे गुस्सा भी नहीं आता है।“ लेकिन असलियत कुछ और ही है। मेष राशि के लोग अग्नि तत्व वाले होते हैं और इनका स्वाभाव शांतिप्रिय हो ही नहीं सकता है।

*- वृषभ राशि:

इस राशि के लोग दूसरों से अलग रहना पसंद करते हैं। इन लोगों को भीड़ का हिस्सा बने रहना अच्छा नहीं लगता है। जब इनका कोई अपना व्यक्ति भीड़ में पहचान बनानें में सफल हो जाता है तो इन्हें भी लगता है कि काश वह ऐसा कर पाते। लेकिन फिर भी यह इसके लिए झूठ बोलते हैं और कहते हैं उन्हें इस बात में दिलचस्पी नहीं है।

*- मिथुन राशि:

इस राशि के जलत दोहरे व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। ये लोग दूसरों का व्यक्तित्व भी आसानी से परख लेते हैं। लेकिन हमेशा यह लोग यही कहते हुए सुने जाते हैं कि इन्हें लोगों की समझ नहीं है। इस बारे में यह साफतौर पर झूठ बोलते हैं।

*- कर्क राशि:

इस राशि के लोगों को सबसे ज्यादा इमोशनल माना जाता है। लेकिन जब भी इनसे कोई पूछता है तो यह हर बार यही कहते हैं कि “ये ठीक हैं, इन्हें कुछ नहीं हुआ है।“ इस बारे में यह झूठ बोलते हैं।

*- सिंह राशि:

इस राशि के लोग दिखावा करने में और हर काम में टांग अड़ाने में माहिर होते हैं। इसलिए जब इस राशि के लोगों कभी यह कहते हुए सुनें कि, “अब मुझे किसी चीज में रूचि नहीं है” तो तुरंत सावधान हो जाइये।

*- कन्या राशि:

इस राशि के लोग बहुत जल्दी तनाव के शिकार हो जाते हैं, यही वजह है कि ये लोग अपने आस-पास के लोगों से दूरी बनाना शुरू कर देते हैं। इसलिए अगर आपके आस-पास कोई कन्या राशि का व्यक्ति ऐसा करता हुआ दिखाई दे तो समझ जाइये कि उसको आपके मदद की जरुरत है। ये लोग झूठ बोलते हैं कि इन्हें कोई परेशानी नहीं है।

*- तुला राशि:

इस राशि के जातकों के बारे में कहा जाता है कि बात-बात पर झूठ बोलना इनकी आदत होती है। यह किसी के भी सामने झूठ बोलनें से जरा भी हिचकते नहीं है। इसलिए अगर ये किसी भी चीज के लिए कहें कि सच बोल रहे हैं तो बिलकुल भी यकीन मत करियेगा।

*- वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोगों को अगर कोई चीज पसंद आ जाती है तो उन्हें उस चीज की लत लग जाती है। इसलिए अगर ये किसी चीज के बारे में कभी यह कहते हुए दिखाई दें कि इन्हें किसी चीज की लत नहीं है तो इनके ऊपर बिलकुल भी भरोसा मत कीजियेगा। ये लोग इस बारे में सौ प्रतिशत झूठ बोलते हैं।

*- धनु राशि:

इस राशि के जातकों के बारे में कहा जाता है कि यह सबको खुश करनें वाले होते हैं और सबकी परवाह करते हैं। अगर ये कभी यह कहते हुए दिखाई दें कि इन्हें किसी की परवाह नहीं है तो समझ जाइये कि ये झूठ बोल रहे हैं।

*- मकर राशि:

इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग कभी अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं करते हैं। ये लोग कभी मुसीबत में फँसनें पर मदद भी नहीं मांगते हैं। ऐसे में आप आगे बढ़कर इनकी मदद स्वयं करें। क्योंकि ये लोग हमेशा झूठ बोलते हैं कि इन्हें किसी के मदद की जरुरत नहीं है, जबकि इन्हें मदद की जरुरत होती है।

*- कुम्भ राशि:

इस राशि के जातकों को बात-बात पर शंका जतानें की आदत होती है। अगर ये कभी यह कहते हुए दिखाई दें कि इन्हें किसी चीज की कोई परवाह नहीं है या इन्हें कहीं कोई शंका नहीं है तो यह साफतौर पर झूठ बोलते हैं।

*- मीन राशि:

इस राशि के जातकों को अपने रिश्तेदारों दोस्तों और अपने से जुड़े सभी लोगों को साथ लेकर चलनें की आदत होती है। ऐसे लोग जीवन में आसानी से नहीं मिलते हैं। ये लोग हमेशा यह कहते हैं कि ये अकेले रह सकते हैं, इन्हें किसी की जरुरत नहीं है, जबकि इन्हें उसी वक़्त सबसे ज्यादा लोगों की जरुरत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.