भारत को पाकिस्तान बनाने में जुटे कुछ लोग, भारत की हार के बाद दिया इस शर्मनाक घटना को अंजाम

नई दिल्ली: आपको याद होगा कुछ साल पहले की बात है जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का मैच पाकिस्तान में भी हुआ करता था। लेकिन एक घटना ने सबकुछ बदल कर रख दिया। वहाँ एक बार श्रीलंका की टीम क्रिकेट मैच खेलनें गयी थी और खिलाडियों के बस पास जमकर गोलीबारी की गयी थी। इस गोलीबारी में कई श्रीलंकाई खिलाड़ी बुरी तरह से घायल भी हो गए थे। इसके बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैच होनें बंद हो गए।

शरारती तत्वों ने भारत की हार के बाद किया हमला:

एक बार फिर इतिहास अपने आप को दुहरा रहा है। हालांकि यह घटना ना ही पाकिस्तान में हुई है और ना ही खिलाडियों की बस पर गोलीबारी की गयी है, लेकिन इस घटना ने भारत का सर शर्म से झुका दिया है। जी हाँ कुछ शरारती तत्वों ने भारत की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की बस के ऊपर हमला कर दिया। हालांकि इस हमले में कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के हताहत होनें की खबर नहीं है, लेकिन खिलाड़ी इस हमले के बाद से डरे हुए हैं।

ग्राउंड से होटल आनें के दौरान हुआ बस पर हमला:

आपको बता दें कल गुवाहाटी में खेले गए दुसरे टी-20 मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से करारी मात दे दी। तीन मैचों के इस सीरीज में दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं। लेकिन मैच के बाद भारत की हार से परेशान कुछ लोगों ने ऐसा कुछ कर दिया जिसकी किसी ने सपने में भी कल्पना नहीं की थी। इस घटना के बाद से हर कोई हैरान है। हुआ ये कि मैच के बाद से ग्राउंड से होटल आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर से हमला कर दिया।

हमले में नहीं हुआ कोई खिलाड़ी हताहत:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि, टीम जब ग्राउंड से होटल वापस आ रही थी तभी बस की दाहिनी तरफ से हमला किया गया। गनीमत ये थी कि बस की दाहिनी तरफ कोई खिलाड़ी या अन्य व्यक्ति नहीं बैठा हुआ था। इस घटना के बाद ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी एरोन फिंच ने ट्वीटर पर एक तस्वीर भी शेयर की है। इस घटना के बाद ऑस्ट्रलियाई टीम की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। इस शर्मनाक हरकत की कई खिलाडियों ने जमकर निंदा की है। पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इसे एक गैरजिम्मेदाराना हरकत बताया और माफ़ी माँगी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है की दोषी को सजा मिलेगी।

बांग्लादेश में भी हो चुका है ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर हमला:

यह पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर हमला किया गया है। पाँच हप्ते पहले बांग्लादेश में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर हमला किया गया था। उस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम चिटगांव में चल रहे टेस्ट मैच के दौरान ग्राउंड से होटल आ रही थी। इस हमले के बाद से भारत की छवि काफी खराब हुई है। अब सवाल यह उठ रहा है कि वो कौन लोग हैं जो भारत को भी पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल में भारत की एक अच्छी छवि है। अगर इस तरह की शर्मनाक घटनाएँ भारत में भी होनें लगी तो भारत में कौन क्रिकेट खेलनें आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.