मनोकामना पूर्ति के अचूक उपाय, 24 घंटे में दिखेगा इनका प्रभाव

हर इंसान के अपने जीवन में कई सारी इच्छाएं रखता है कई इच्छाएं समय पर पूरी भी हो जाती हैं ..पर कई कामना वहीं चाहकर भी पूरी नही हो पाती। ऐसे में ज्योतिष आपकी मदद कर सकता है ..ज्योतिष और प्राचीन शास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं जो इच्छित कामना की पूर्ति में सहायक होते हैं। आज हम आपकों ऐसे ही अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे जिसका प्रभाव 24 घण्टों के अन्दर ही दिखने लगता है और जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है।

दुनिया में हर व्यक्ति की कोई न कोई मनोकामना जरूर होती है कोई अच्छी नौकरी चाहता है, ढ़ेर सारा पैसा चाहता है, कोई रिश्तों मे सुधार चाहता है, कोई स्वस्थ्य जीवन की मनोकामना करता है तो कोई अपने सपनों को पूरा करना चाहता है। चलिए आज हम आपको बताते है की आप अपनी किसी भी मनोकमना को पूरा करने के लिए कैसे-कैसे उपाय कर सकते है। ये उपाय बेहद ही आसान और कारगर हैं।

विशेष इच्छा पूर्ति हेतू तुलसी का उपाय

तुलसी को पौधा हर हिन्दु धर्म में आस्था रखने वाले घर में होता है। ऐसे में आप पौधे को प्रतिदिन प्रात:काल जल चढ़ाएं इससे कल्याण तो होता ही है साथ ही अपनी विशेष इच्छा की पूर्ति हेतू संध्याकाल में इसके नीचे मिट्टी के दीये में घी का दीपक भी अवश्य जलाएं। दीपक जलाते हुए भगवान विष्णु से अपनी इच्छाएं पूर्ण करने की प्रार्थना करें। इससे बहुत जल्द आपकी आपने जिस भी विशेष प्रार्थना के साथ दीपक जलाया होगा वह अवश्य पूरा हो जाएगा।

रूद्राक्ष से करें मनोकामना पूर्ति उपाय

सोमवार का दिन शिव भक्तों के लिए बेहद खास होता है इस दिन भगवान शिव की आराधना सिद्धी प्राप्ति में सहायक होती है।इसलिए आप किसी भी सोमवार को शिव मंदिर में गौरी-शंकर रुद्राक्ष चढ़ाएं। साथ ही हर सोमवार को नियमित रूप से बेलपत्र पर सफेद चंदन का टीका लगाकर मन में भगवान शिव का ध्यान करते हुए इच्छा बोलें और शिवलिंग पर चढ़ाएं इससे आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।

व्यवसाय में लाभ के लिए कारगर उपाय

अगर आप को अपने व्यवसाय में मनोनुकूल लाभ प्राप्ति नहीं हो रही हो तो किसी भी शनिवार के दिन नीले कपड़े 21 दानें रक्त गुंजा के बांधकर तिजोरी में रख दें ..उसे हर रोज धूप, दीप अवश्य दिखाएं और अपने इष्ट देव का ध्यान करें। ऐसा करने से शीघ्र ही व्यापार में मनोकूल लाभ मिलेगा और सफलता भी प्राप्त होगी।

अनावश्यक खर्च रोकने हेतू उपाय

अगर आपके परिवार मे अनावश्यक दुघर्टनाओं की वजह से या कोर्ट-कचहरी की वजह से अनावश्यक धन खर्च बढ़ रहा हो तो हर मंगलवार ये उपाय अवश्य करें ..इसके लिए मंगलवार के दिन स्वच्छ लाल वस्त्र सवा किलो लाल मसूर बांधकर पारिवारिक सदस्यों के ऊपर से 11 बार उसार कर कपड़े सहित बहते पानी में प्रवाह कर दें। ऐसा करने से परिवारिक परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

दुर्भाग्य दूर करने हेतू उपाय

मान्यता है कि भगवान गणेश की पीठ में दरिद्रता का वास है इसलिए जब भी घर में भगवान गणेश की मूर्ति लगाएं तो ये ध्यान रखें कि उनका मुख घर में अन्दर की दिशा में हो या फिर उनके तस्वीर घर के मुख्य पर दोनों ओर लगाएं क्योंकि एक ओर मूर्ति का होना घर में दरिद्रता और दुर्भाग्य आता है। इसके साथ ही घर के पूजाघर में गणेश जी की प्रतिमा रख और उसपर नियमित रूप से या कम से कम बुधवार को दुर्वा चढ़ाएं। ऐसा करने से दर्भाग्य का नाश होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.