राजनीति

अराजक तत्वों ने चिपकाया भड़काऊ पोस्टर, मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला तो कर देंगे 6 इंच छोटा

एक तरफ देश के कुछ लोग देश में शांति बनाए रखनें की लगातार अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ कुछ शरारती तत्व देश के माहौल को खराब करनें से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ लोगों को देश के अन्दर शांति पसंद नहीं है। यही वजह है कि आये दिन किसी ना किसी वजह से लोग अपना शैतानी रूप दिखानें से बाज नहीं आ रहे हैं और मासूम लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। कई बार तो जूठी अफवाहों की वजह से भी कई बेगुनाहों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

रेलवे ब्रिज सहित कई जगहों पर लगे धमकी भरे पोस्टर:

हाल ही में शरारती तत्वों का गन्दा खेल उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में देखनें को मिला है। जी हाँ वहाँ मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलनें को लेकर पोस्टर वॉर शुरू हो चुका है। यह पोस्टर वॉर कब असली वॉर में बदल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि अभी तो यह वॉर सिर्फ दीवारों पर ही देखनें को मिल रहा है। दरअसल मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलनें को लेकर कुछ शरारती तत्वों ने मुगलसराय में रेलवे ब्रिज सहित कई जगहों पर धमकी भरे पोस्टर लगाए हैं।

नाम बदलनें वालों को कर दिया जायेगा 6 इंच छोटा:

इस पोस्टर में मुगलसराय का नाम बदलकर दीनदयाल नगर करनें के प्रयास में 13 लोगों को धमकी दी गयी है। पोस्टर में लिखा हुआ है कि अगर मुगलसराय का नाम बदला तो 6 इंच छोटा कर दिया जायेगा। अगर आप 6 इंच छोटा करनें का मतलब नहीं समझ रहे हैं तो आपको बता दें 6 इंच छोटा करनें से तात्पर्य सर कलम करनें से है। जैसे ही इस धमकी भरे पोस्टरों की सूचना पुलिस को लगी, पूरा पुलिस महकमा सकते में आ गया।

आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने जगह-जगह लगे पोस्टरों को उखाड़ा और उनके टुकड़ों को एक जगह इकठ्ठा किया और वहाँ से चले गए। अधिकारीयों के निर्देश पर कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करनें के बाद जाँच में जुट गयी है। दरअसल मुगलसराय रेलवे ब्रिज के अलावा कई जगहों पर धमकी भरे पोस्टर चिपकाए गए हैं। यह पोस्टर सहस्त्रबाहु नीम से चिपकाया गया है।

पुलिस ने दे दिया जाँच का आदेश:

police-man-runs-lifting-10-kg-cannon-shell-in-MP

अचानक लगे इस तरह के धमकी भरे पोस्टर को देखकर यात्री सकते में आ गए। किसी ने इस तरह के पोस्टर लगे होनें की सूचना पुलिस को दी। अपर पुलिस अधीक्षक सीओ सदर, अलीनगर और मुगलसराय थानें की पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस अधिकारीयों के निर्देश पर सिपाहियों ने पोस्टर को फाड़ा और उसे इकठ्ठा किया। पुलिस पोस्टर के टुकड़ों को अपने साथ ले गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत जाँच के आदेश दे दिए हैं।

पोस्टर चिपकानें वालों पर होना चाहिए देशद्रोह का मुकदमा:

वहीँ लोगों का कहना है कि नाम बदलनें को लेकर इस तरह का धमकी भरा पोस्टर लगाना बिलकुल गलत है। लोगों का कहना है कि यह एक संगीन अपराध है और पोस्टर लगानें वालों के ऊपर देशद्रोह का आरोप लगाना चाहिए। नाम किसी व्यक्ति ने नहीं बल्कि सरकार के कहनें पर बदला गया है।

Back to top button