लड़कियां कब और क्यों देने लगती है अपने पार्टनर को धोखा, जानिये चौंका देने वाली सच्चाई

यह कहावत तो सबने सुनी होगी कि ‘ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजे, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है’. यह कहावत आशिकों के बीच बहुत मशहूर है. आज के डेट में लड़के-लड़कियों को बहुत आसानी से प्यार मिल जाता है. पर उससे भी आसानी से उन्हें इस प्यार से छुटकारा भी मिल जाता है. छोटी-छोटी बातों पर लोग अक्सर ब्रेकअप कर लेते हैं. आपने भी कई ऐसे कपल देखे होंगे जो छोटी-छोटी बातों को जरिया बनाकर अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर लेते हैं. ब्रेकअप के बाद लड़के-लड़की दोनों एक दूसरे की तस्वीर, फ़ोन नंबर, मेसेजेस, ईमेल आदि डिलीट करने लग जाते हैं. वह ऐसा इसलिए करते हैं ताकि ब्रेकअप के बाद उन्हें अपने पार्टनर की याद ना आये. लेकिन क्या आपको पता है ज़्यादातर ब्रेकअप लड़कियों की वजह से होते हैं?

लड़कियों की वजह से होता है ब्रेकअप

जी हां, आपने सही सुना. अधिकतर ब्रेकअप की वजह लड़कियां होती हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में किये गए एक सर्वे के अनुसार लड़कियों की वजह से ज़्यादा ब्रेकअप होते हैं. इस सर्वे में बताया गया है कि आखिर लड़कियां कब और क्यों बेवफा हो जाती हैं.

ओर्गेज्म फील करने की बात स्वीकारना

इस सर्वे के मुताबिक जो महिलाएं अक्सर ओर्गेज्म महसूस करने की बात स्वीकारती हैं उनकी संख्या अपने पार्टनर को धोखा देने की सबसे ज़्यादा होती है. सर्वे के अनुसार ऐसी महिलाएं बहुत ख़तरनाक होती हैं और वह अपने पार्टनर को कभी भी धोखा दे सकती हैं.

पार्टनर से रिस्पेक्ट मिलना       

                

यदि महिलाओं को ऐसा लग रहा है कि उनके पार्टनर से उन्हें वह सम्मान नहीं मिल रहा जिसकी वह हक़दार हैं तो वह इस स्थिति में खुद को अपने पार्टनर से अलग कर लेती हैं. सर्वे में महिलाओं ने कहा कि रिश्ते में उनके लिए पुरुषों का व्यवहार मायने रखता है. उनसे पूछने पर कि क्या उन्होंने कभी अपने पार्टनर को धोखा दिया है तो सबका जवाब लगभग एक जैसा ही था. कुछ महिलाओं ने कहा कि पार्टनर अगर केयरिंग हो तो धोखे की संभावना कम हो जाती है. इसके विपरीत जब उन्हें लगता है कि पार्टनर उनकी इज्ज़त नहीं करता तब वह धोखा देने से भी नहीं चूकतीं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.