दिलचस्पविशेष

इंडियन क्रिकेट टीम को मिला अब तक का सबसे तेज गेंदबाज, स्पीड देखकर उड़ गए कंगारुओं के होश – देखें वीडियो

नई दिल्ली –  भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा से एक ऐसे तेज गेंदबाज की जरुरत रही है जो विरोधी टीमों की अपने स्पीड से होश उड़ा दे। वैसे तो इंडियन टीम इस वक्त जिस तरह से खेल रही है उसे हराना अन्य टीमों के लिए काफी मुश्किल है। भारतीय टीम हर क्षेत्र में काफी मजबुत नज़र आ रही है, लेकिन गेंदबाजी में अभी भी कुछ न कुछ कमी नज़र आ रही है। India Fast bowler avesh khan.

भारतीय टीम के लिए यह कमी भी हुई पूरी

दुनियाभर में भारत ने बेहतरीन बल्लेबाजों की बदौलत मैच जीते हैं। भारत के पास वैसे तो बल्लेबाजों की कभी कमी नहीं रही है, लेकिन बात करें गेंदबाज की तो भारत को स्पिनर अच्छे-अच्छे मिले हैं। पर जब भी बात तेज गेंदबाज की होती है तो यहां भारतीय टीम थोड़ी कमजोर नजर आती है। भले ही उनके पास एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज हो, लेकिन गेंदबाजी में टीम थोड़ी कमजोर नजर आती है। लेकिन अब भारत का यह इंतजार भी खत्म हो चुका है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को अब तक का सबसे तेज गेंदबाज मिल गया है।

भारत को मिला अब तक का सबसे तेज गेंदबाज

हां, यह सच है कि टीम इंडिया को एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है जो अभी तक भारतीय टीम में खेल चुके बाकी सभी गेंदबाजों से ज्यादा तेजी से गेंदबाजी करता है। भारतीय टीम को एक ऐसा तेज गेंदबाज मिल गया है जिसकी स्पीड देखकर कंगारुओं के होश उड़ जाएंगे। इस गेंदबाज की स्पीड इतनी अधिक है कि आपके भी होश उड़ा जाएंगे। भारत के इस तेज गेंदबाज का वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है।

कौन है यह गेंदबाज?

दरअसल, इस तेज गेंदबाज का नाम आवेश खान है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान डेविड वार्नर को 150 किलोमीटर की रफ़्तार से गेंद फेंककर ऑस्ट्रेलियाई टीम के होश उड़ा दिए। आपको बता दें कि यह आवेश ने भारत कि ओर से सबसे ज्यादा स्पीज से गेंद फेंकी है। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि वो जल्द ही आवेश टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। आवेश खान मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं।

 

देखें वीडियो –

Related Articles

Close