बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड डायरेक्टर्स की खूबसूरत बीवियां, तस्वीरें देखकर नहीं होगा यकीन

हो सकता है आपको बी-टाउन के सभी निर्देशकों के बारे में पता हो, लेकिन बहुत कम लोग हैं जिनको पता है कि उनकी बीवियां क्या करती हैं। पति के डायरेक्टर होने के बावजूद ये बीवीयां क्या करती हैं। आज हम आपको कुछ लोकप्रिय बॉलीवुड निर्देशकों की पत्नी और उनके पेशे के बारे में बताने जा रहे हैं।

देखिए एक नज़र:

रोहित शेट्टी

पत्नी: माया मोर

पेशा: बैंकर

रोहित शेट्टी ‘गोलमाल’ सीरिज, ‘बोल बच्चन’, ‘सिंघम’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ आदि जैसी सुपर हिट ब्लॉबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। रोहित ने 2005 में माया मोरे से शादी की थी। पेशे से वह बैंकर तथा 10 साल के बेटे ईशान की मां हैं। लेकिन उनकी पत्नी को लाइलाइट से दूर रहना पसंद है।

राजकुमार हिरानी

पत्नी: मनजीत लांबा

पेशा: पायलट

राजकुमार हिरानी अपनी सुपरहिट फिल्मों जैसे ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ आदि के लिए जाने जाते हैं। हिरानी के माता-पिता ने उनके लिए एक सिख लड़की को चुना। मनजीत लांबा एयर इंडिया में पायलट के रूप में काम करती थी। उनके माता-पिता के अनुसार वह उनके लिए बिल्कुल सही थी और मनजीत के साथ राजकुमार हिरानी की शादी दिसंबर 1994 को हुई थी।

कबीर खान

पत्नी: मिनी माथुर

पेशा: टीवी होस्ट और वीजे

कबीर खान ने टीवी होस्ट मिनी माथुर से शादी की है। मिनी भारत में सबसे लोकप्रिय टीवी होस्ट्स में से एक है। वह इंडियन रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल फॉर 4’ सीजन की होस्ट थीं। इससे पहले वह एमटीवी इंडिया पर वीजे थी जहां उन्होंने चैनल के लिए कई लोकप्रिय शो आयोजित किए। वह 2007 में ‘झलक दिखला जा’ के दूसरे सत्र में प्रतियोगी भी थीं।

अनुराग बसु

पत्नी: तानी बसु

पेशा: मल्टीमीडिया और एडवरटिज़मेंट प्रोफेशनल

अनुराग बसु, जिन्होंने ‘बर्फी’ और ‘जगा जासूस’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया, उन्होंने अपने बॉस तानी (मल्टीमीडिया और एडवरटिज़मेंट प्रोफेशनल) से शादी की। अनुराग की अपनी पत्नी तानी से मुलाकात गुवाहाटी में फिल्म में काम करने के दौरान हुई थी। उस समय तानी अनुराग की बॉस थी।

विधु विनोद चोपड़ा

पत्नी: अनुपमा चोपड़ा

पेशा: पत्रकार और फिल्म क्रिटिक्स

‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘3 इडियट्स’ और ‘पीके’ जैसी फिल्में बनाने वाले विधू विनोद चोपड़ा ने लेखक, पत्रकार, फिल्म समीक्षक और निर्देशक अनुपमा चोपड़ा से शादी की। वह डिजिटल प्लेटफॉर्म फिल्म कम्पेनियन की संस्थापक और संपादक भी हैं। उन्होंने भारतीय सिनेमा पर कई किताबें लिखी हैं और एनडीटीवी, इंडिया टुडे और साथ ही हिंदुस्तान टाइम्स की फिल्म आलोचक भी हैं।

आशुतोष गोवारीकर

पत्नी: सुनीता गोवारीकर

पेशा: निर्माता

निर्देशक आशुतोष गोवारीकर, जिन्होंने ‘लगान’, ‘जोधा अकबर’ और ‘मोहेनजो दारो’ जैसी फिल्में बनाई हैं, उन्होंने सुनीता (अभिनेता देव मुखर्जी की बेटी और निर्देशक अयान मुखर्जी की बहन) से शादी कर ली। वह एक फिल्म निर्माता हैं।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा

पत्नी: पी. एस. भारती

पेशा: फिल्म एडिटर

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने ‘रंग दे बसंती’, ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘मिर्ज्या’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। उनकी शादी 1992 में पीएस भारती से शादी हुई। पी. एस. भारती मेहरा की सभी फिल्में संपादित करती हैं। भारती ने ‘आरयू’ के साथ निर्देशक की शुरुआत की है। वह पेशे से फिल्म एडिटर हैं।

विशाल भारद्वाज

पत्नी: रेखा भारद्वाज

पेशा: गायक

विशाल भारद्वाज ने ‘ओमकारा’, ‘कमीने’, ‘7 खून माफ’ और ‘इश्किया’ जैसी फिल्में बनाई हैं। उन्होंने सिंगर रेखा से शादी की है। उन्होंने 2002 में अपना पहला एल्बम ‘इश्क इश्का’ जारी किया। रेखा एक प्रसिद्ध भारतीय पार्श्व गायिका है और बॉलीवुड में उनकी विशिष्ट स्वर, गायन शैली और गाने की पसंद के लिए जानी जाती हैं। रेखा ने फिल्म ‘तू टू तू’ पर विशाल के संगीत सहायक के रूप में भी काम किया है।

नितेश तिवारी

पत्नी: अश्वनी अय्यर तिवारी

पेशा: फिल्म निर्माता और लेखक

दंगल के निदेशक नितेश तिवारी ने अश्वनी से शादी की, जिन्होंने विज्ञापन एजेंसी लियो बर्नेट (भारत) में 15 साल बिताए, जो भारत और एशिया में सबसे बड़ी ब्रांडों को प्रदर्शित करती है। 100 से अधिक विज्ञापनों में काम करने और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के लिए क्रिएटिव सॉल्यूशन देने के बाद उन्होंने अपनी 2016 की कॉमेडी नाटक ‘नील बटा संन्ता’ के साथ निर्देशक की शुरुआत की।

प्रकाश झा

पत्नी: दीप्ति नवल

पेशा: अभिनेत्री

प्रकाश झा को राजनीतिक और सामाजिक-राजनीतिक फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने ‘गंगाजल’, ‘अपहरण’, ‘राजनीती’, ‘आरक्षण’ जैसी फिल्में बनाई हैं। उन्होंने अभिनेत्री दीप्ति नवल से शादी की, जिनके बेटी का नाम दिशा है। उन्होंने ‘दो पैस की धूप’, ‘चार आने की बारिश’ के साथ निर्देशक की शुरुआत की।

अनुराग कश्यप  

पत्नी: कल्कि कोच्चि

पेशा: अभिनेत्री

बॉलीवुड के मशहुर डॉयरेक्टर अनुराग कश्यप को उनकी फिल्म देव डी की शूटिंग के दौरान फ्रेंच की कल्की से प्यार हो गया। हालांकि, अनुराग उस समय आरती बजाज से शादी कर चुके थे, उन्होंने बाद में तलाक ले लिया था। दोनों ने डेटिंग शुरू की और दो साल तक लिव-इन में रहे और 30 अप्रैल, 2011 को उनका विवाह हुआ। लेकिन 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया।

आदित्य चोपड़ा

पत्नी: रानी मुखर्जी

पेशा: अभिनेत्री

 रानी मुखर्जी ने अपने निर्देशक आदित्य चोपड़ा से ही शादी की है। ये दोनों बहुत लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करते रहे। यह बात पूरी दुनिया को पता थी कि ये दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपने संबंधों को कभी भी स्वीकार नहीं किया। अंत में खबर सामने आई कि उन्होंने इटली में शादी कर ली है। दोनों की एक बेटी है जिसका नाम आदीरा है।

Back to top button