मुख्य समाचार

इस बलोची महिला एक्टिविस्ट ने PM मोदी को माना अपना भाई, भेजा भावुक वीडियो मैसेज

बलोच की महिला एक्टिविस्ट ने PM मोदी को माना अपना भाई, भेजा भावुक वीडियो मैसेज

पाकिस्तान और बलूचिस्तान के बीच दूरियां दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं। बलूचिस्तान पर दिए पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रेरित होकर बलूचिस्तान की एक मुस्लिम महिला ने मोदी को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए अपना भाई बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त पर दिए भाषण ने सिर्फ भारतीयों का ही नहीं बल्कि बलूचिस्तान की बहनों का भी दिल जीत लिया हैं। नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने सीधे तौर पर लाल किले से अपने भाषण में बलूचिस्तान का जिक्र किया। जिसको भारत ही नहीं बल्कि बलूचिस्तान के लोगों ने भी पसंद किया है क्योंकि 15 अगस्त को मोदी ने लाल किले से बलूचिस्तान की आवाज बनकर भाषण दिया था।

बता दें कि बलूच स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन करीमा बलूच ने यह वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी को बलूचिस्तान की महिलाओं का भाई बताया है। महिला ने कहा कि श्री मोदी जी बलूच की सारी महिलाएं आपको अपना भाई मानती हैं। पाकिस्तान आर्मी के अत्याचारों की वजह से हमारे भाई लापता हैं या मारे गए हैं इसलिए मैं रक्षाबंधन के मौके पर आपसे अपील करती हूं कि इस मानवीय हिंसा के खिलाफ आप हमारी आवाज बने। हम चाहते हैं कि आप हमारी आवाज को दुनिया के हर कोने-कोने तक पहुंचाए।

वहीं बलूच महिला ने पीएम मोदी के लिए गुजराती भाषा में भी संदेश दिया है। बता दें कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त के मौके पर लालकिले से दिए भाषण में पाकिस्तान की ओर से बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचारों का जिक्र किया था। साथ ही उन्होंने बलूचिस्तान के लोगों का साथ देने की बात भी कही थी। मोदी के इस स्पोर्ट पर बलूच के लोगों ने भी आभार व्यक्त किया था। वहीं पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ बलूचिस्तान और पीओके में विरोध हो रहा है। हाल ही में पीओके के लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है।

विडियो देखिये अगले पेज पर

1 2Next page

Related Articles

Close