बॉलीवुड

क्यों भारत को सबसे ज्यादा खास और सहिष्णु देश मानती हैं केटरिना ?

केटरिना का कहना है की भारत एक सहनशील देश है. केटरिना देश में कथा कथित असहिष्णुता की राग अलापने वाले लोगों और अपने ही साथी कलाकारों के दिये गये बयान पर  असहमति जताती हैं और कहती हैं की  “भारत में इतने सालों से  रहते हुए तो कभी मुझे कठित असहिष्णुता से सामना नहीं करना पड़ा। मुझे कभी  लगा ही नहीं कि किसी ने मुझे दबाने की या फिर डराने की कोशिश की।”
केटरिना कैफ़  समाचार पत्रों और मीडिया के माध्यम से देश और विदेश के खबरों पर पूरी नजर रखती हैं और केटरिना का इन के प्रती एक अलग  द्रुष्टिकोण  भी रहता है। केटरिना कहती हैं कि “मै  देश में  असहिष्णुता पर हो रही  से पूरी तरह से वाकिफ हूं , लेकिन मेरी खुद की राय और मेरा अनुभव ये है की भारत बहुत सहनशील देश है और मेरे दिल दिल में भारत के लिये खास जगह है।”


यही नहीं, केटरिना भारत में खुद को बेहद सुरक्षित महसूस करती हैं एवं अपनी पूरी जिंदगी भारत मैं ही बिताना चाहती हैं। केटरिना ये भी कहती हैं कि – “जब मैं भारत आईं थी तो मुझे  ऐसा लगा था कि जैसे मैं अपने घर वापस आई हूं। मैं भारत की गर्मजोशी की कायल हूं।”   केटरिना का कहना है की  गर्मजोशी जो भारत में वोह महसूस होती हैं उस गर्मजोशी का अनुभव  विश्व मैं कहीं और नहीं कर पाती हैं।

असहिष्णुता को लेकर बॉलीवुड में खूब बवाल हुआ था। आमिर खान को परेश रावल, अनुपम खेर, मधुर भंडारकर जैसे अपने ही साथी कलाकारों के विरोध का सामना करना पडा था, और शाहरुख ने भी असहिश्नुता पर देश विरोधी बयान दिया था जिस से उन की काफ़ी फ़जिहत हुई थी और अपने दिये गये बयान पर माफी मांगने के बाद भी  उनकी फ़िल्मों का देश में काफ़ी जगह विरोध हुआ था।

Previous page 1 2
Back to top button