बीजेपी की महिला सांसद का चलती ट्रेन में हो चुका है यौन शोषण, खुद किया खुलासा

जो खुद सांसद हो, बीजेपी की बड़ी नेता हो, पिता मंत्री रह चुके हों, अगर वो किसी बात को कहे तो निश्चित तौर पर बात विचारणीय होगी। जी हां देश में महिलाओं की क्या स्थिति है ये इस बात से पता चलता है। कि लोग सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में भी अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आते। ऐसा ही खुलासा किया है देश की एक महिला सांसद ने, जिनके साथ मुंबई की ठसाठस भरी लोकल ट्रेन में युवक ने यौन शोषण किया था। जिसका खुलासा महिला सांसद ने खुद किया है.

मुंबई की लोकल ट्रेन में घूरते थे लोग

भाजपा सांसद और पार्टी के कद्दावर नेता रहे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन ने एक बड़ा खुलासा किया है। पूनम ने कहा कि हर महिला को जीवन में कभी न कभी यौन उत्पीड़न का सामना करना ही पड़ता है।  नार्थ सेंट्रल मुंबई से सांसद पूनम ने आईआईएम अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में बताया कि उनके साथ भी एक बार ऐसी घटना हो चुकी है। उस समय वह कार अफोर्ड नहीं कर सकती थीं. वह क्लास करने के लिए वर्सोवा से वर्ली तक मुंबई लोकल से सफर करती थीं, लेकिन रास्ते में कई लोग उन्हें अक्सर बुरी नजर से देखते थे. ऐसा दुनिया की हर महिला खासकर भारतीयों को झेलना पड़ता हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में वह खुद को बेचारी महसूस करती थीं.

इस समस्या पर बोलते हुए बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा है कि देश में हर महिला के साथ कभी न कभी यौन दुर्व्यवहार हुआ है और मैं भी उनमें शामिल हूं. देश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा रोकने के लिए कानून और सख्त किए गए हैं साथ ही सरकार भी इस दिशा में कई कार्यक्रम चला रही है. बावजूद इसके देश में महिला उत्पीड़न और उनके खिलाफ होने वाली हिंसा की घटनाओं में कमी नहीं आई है.

झुके और डरे नहीं, एक थप्पड़ लगा दें

पूनम महाजन ने कहा की ऐसे मौकों पर आप खुद को कमजोर न समझें बल्कि उसका जवाब दें. बीजेपी युवा मोर्चा की अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. वह राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसे बड़े-बड़े पदों पर आसीन हो रही हैं और ऐसे में हमे बेचारी बनकर नहीं रहना है. अगर कोई भी आपके साथ किसी तरह की ज्यादती करता है तो उसे थप्पड़ मार दें.

पूनम महाजन ने कहा कि राजनीति में आने वाली महिलाएं साधारण नहीं रह सकतीं, उन्हें ताकत की जरुरत है और यह ताकत हमनें साबित करके दिखाई है. उन्होंने टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि टीवी सीरियल ने महिलाओं को छवि को खराब करने का काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.