हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

जानिये कैसे ₹१४९९ मैं फ़ोन के साथ मिलेगा एक साल मुफ्त इन्टरनेट

 

आकाश टैबलेट बनाने वाले कंपनी डेटाविंड ने PocketSurfer-GZ नाम का अपना एक फ़ोन मॉडल पेश किया, जिसकी कीमत सिर्फ ₹1499 है। linux  ऑपरेटिंग सिस्टम पे काम करने वाला यह फोन RCOM की सिम के साथ उपलब्ध कराया जायेगा, जिसमे एक साल तक इन्टरनेट सुविधा मुफ्त दी जायेगी।

psgz-front

डेटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने स्मार्टफोन के बारे में बताते हुए कहा कि हम ये चाहते हैं कि टेक्नॉलजी का एक्सेस पूरे विश्व में सबके पास हो इससे लिए इस फोन की कीमत भी केवल 1499 रुपए रखी गई है। इस तरह डेवलपिंग नेशन्स में कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

डेटाविंड फोम्पनी के सीईओ और प्रेसिडेंट सुनील तुली का कहना है कि, “हमने यह फ़ोन आम आदमी को मद्देनजर रख कर बनाया है आगे और भी कम बजट के अच्छे मॉडल्स आएंगे। हमें आशा है कि हम डिजिटल इंडिया मिशन में अपना योगदान अच्छे से दे रहें हैं। इसके लिए हम रिलायंस कम्युनिकेशन्स का बहुत धन्यवाद करतें हैं कि उन्होंने हमारे इस मिशन में हमारा साथ दिया।”

कंपनी ने टियर-2 और टियर-3 शहरों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिवर्ष 50 लाख फ़ोन्स की बिक्री का अनुमान लगाया है। कंपनी ने इसके लिए पूरे बाजारात में 3600 आउटलेट्स का भी प्रबन्ध करने का प्लान बनाया है।

तुली ने आगे बताया कि, मेक इन इंडिया के तहत हम अपने 90% फ़ोन्स को ग्राहकों तक 90 दिन के अंदर मुहैया कराने का प्रण भी ले रहें हैं।

इसके साथ ही डेटाविंड ने 1000 नयी नौकरियों का भी ऐलान किया है।