समाचार

अमेरिका में आतंकी हमला, 50 की मौत, सामने आए दिल दहला देने वालें कई वीडियो – देखिए

लास वेगास – सोमवार तड़के अमेरिका के लास वेगास में कुछ अज्ञात आतंकियों ने वस कसीनो में अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें अभी तक 20 लोगों के मरे जाने की खबर हैं. वहीं इस हमले में लगभग 100 लोग घायल हो गए हैं. इस हमले में पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया है. Las vegas firing videos.

फायरिंग में 20 की मौत, 100 घायल

सोमवार तड़के अमेरिका के लास वेगास में अज्ञात आतंकियों द्वारा वस कसीनो में की गई इस अंधाधुंध फायरिंग में अभी तक 20 लोगों के मरे जाने की खबर है. वहीं इस हमले में लगभग 100 लोग घायल हो गए हैं. इस हमले में पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया है और घायलों का इलाज कराया जा रहा है.

 

सामने आया घटना का वीडियो

यह फायरिंग मांडले बे रिसॉर्ट में हुई. जिसके बाद आस-पास अफरातफरी मच गई. हमले के बाद वहां मौजूद लोगों ने इस हमले के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किये हैं जिसमें हमले का मंजर साफ देखा जा सकता है. वीडियो में आप देख सकते हैं की किस तरह लोग नीचे लेटकर अपनी जान बचा रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई पूरी घटना

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कंसर्ट वेन्यू पर गोलियों की बौछार हो रही थी. लोग इधर उधर भाग रहे थे और ट्रोपिकाना होटल-कसीनो के बेसमेंट में छिपे हुए थे. कुछ ऑफिसर ने घटनास्थल पर पहुंचकर जैसे ही अपनी गाड़ियों के पीछे से निशाना साधा, तो हथियारबंद आतंकी मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ जेने लगे. फायरिंग की सूचना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 को बंद करा दिया गया.

15 से ज्यादा बार हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

आपको बता दें की अमेरिका में इस तरह की घटना का यह पहला मामला नहीं है. पिछले कुछ दशकों में ऐसी घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है. 12 जून 2016 को हुई शूटिंग की घटना में 49 लोग मारे गए थे. जो अब तक का सबसे बड़ा हमला था.

Back to top button