हाथ पोछने के बाद टिशू पेपर के साथ मोदी जी ने जो किया वो सिर्फ वही कर ही सकते हैं : देखिये वीडियो

नई दिल्ली – नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन्ने के बाद से ही लोगों को ‘स्वच्छ भारत’ बनाने के लिए जागरुक करने का प्रयास करते रहे हैं। प्रधानमंत्री लोगों को हर वक्त स्वच्छता का महत्व समझाने का प्रयास करते हैं। वह खुद भी स्वच्छता का पूरा ख्याल रखते हैं और शायद इसी वजह से आज ‘स्वच्छ भारत अभियान’  इतना लोकप्रिय हो गया है। इसी का एक उदाहरण शनिवार को रावण दहन के दौरान भी देखने को मिला।

हाथ पोछने के बाद PM मोदी ने टिशू जेब में रखा

प्रधानमंत्री शनिवार को दिल्ली के सुभाष पार्क में रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल हुए। जहाँ उन्होंने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ रावण दहन कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री और अन्य अतिथियों ने भगवान राम की पूजा की।

पीएम ने भगवान राम की पूजा की। पूजा के बाद पीएम के हाथ में कुछ लग गया जिसको साफ करने के लिए वहां मौजूद एक शख्स ने एक टिशू पेपर दिया। हाथ पोंछने के बाद पीएम ने वह टिशू फेंकने की बजाए अपनी जेब में रखकर देशवासियों को स्वच्छता का सन्देश दिया। पीएम मोदी की इस छोटी सी कोशिश को सोशल मीडिया में काफी सराहना हो रही है।

रावण दहन के वक्त टूट गया मोदी का धनुष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी परिस्थिती से निपटने की अद्भुत क्षमता रखते हैं। शनिवार शाम नई दिल्ली में लाल किला मैदान में प्रधानमंत्री को रावण दहन के लिए धनुष और तीर से निशाना लगाना था और दशहरा के शुभ अवसर पर रावण के पुतले को औपचारिक रूप से आग लगानी थी। उसी दौरान कुछ ऐसा वाकया हो गया जिसकी खुब चर्चा हो रही है। पीएम मोदी को रावण पर निशाना साधने के लिए धनुष और तीर दिए गए, लेकिन जब वह रावण पर निशाना लगा रहे थे उसी दौरान धनुष टूट गया।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनुष टूटने के बाद उसे फिर से ठीक करने कोशिश की, लेकिन धनुष नहीं ठीक हो सका। तो उन्होंने हंसते हुए तीर को अपने हाथ से ही भाला की तरह फेंक दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मंच साझा किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि त्यौहार सिर्फ आनंद का अवसर नहीं हैं, बल्कि समाज को शिक्षित करने के लिए एक माध्यम भी है।

देखें वीडियो

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.