विशेष

बलूचिस्तान पर हो रही पाकिस्तानी सेना की जुल्मो की कहानी, इंसानियत होगी शर्मशार

पाकिस्तान जिस दिन कश्मीर का राग नहीं अलापता है और भारत पर २-४ आरोप नहीं लगा देता है तब तक उस का खाना हज़म नहीं होता है..  पाकिस्तान ज़्यादातर ये आरोप लगता रहा है की  कश्मीरियो के साथ भारत गलत  करता आया है. पाकिस्तान के साथ साथ भारत के सेक्युलर  गैंग भी बहुत कुछ कहता है और पाकिस्तान की हां मैं हां मिलाता है.  लेकिन बलूचिस्तान में आज  जो स्थिति है क्या वो  स्थिती ह्युमेन राइट्स और भारत के सेक्युलर गैंग को नहीं दिखाई देता ( Pakistan Army cruelty is already exposed by Karima Baloch )? क्या सेक्युलर गैंग ने कभी इस ज़ुल्म के खिलाफ़ आवाज़ उठाई??

आये दिन बलोची औरतो पर , बच्चो पर पाकिस्तानी आर्मी द्वारा अमानविय जुल्म ढाये जा रहे है.  बलूच के उन नेताओ का अपहरण किया जा रहा है जो बलूचिस्तान की आज़ादी के लिए  संघर्ष कर रहे हैं .  बलूचिस्तान की स्थिति काफी भयावह है वहां निर्दोष लोगों को पाकिस्तानी सेना द्वारा क्रुरता से मारा जा रहे हैं!

१९४८ में पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान पर कब्जा जमाया था

गौरतलव हो की  अंग्रेजो के चंगुल से बलूचिस्तान ,  भारत और पाकिस्तान के आज़ाद होने से पहले ही आज़ाद हो गया था  परंतू मोहमद अली जिन्ना की नापाक नजर बलूचिस्तान पर थी.   १९४८ में पाकिस्तानी सेना के द्वारा बलूचिस्तान पर जबरन कब्ज़ा जमा लिया गया और १९४८ से लेकर आज तक बलूचिस्तान लोग  आज़ादी की जंग लड़ रहे हैं, ७० सालो से बलूचिस्तान भारत से मदद की उम्मीद लगाए बैठा है, की कभी भारत मैं कोई ऐसा शासक आयेगा जो उन की  मदद करेगा.

हमारे पडोसी के घर में नापाक लोग अत्याचार कर रहे हैं

हमारे पडोसी के घर में नापाक लोग अत्याचार कर रहे हैं और हम सिर्फ़ हाथ पर हाथ रखकर बैठे हुये है ये कैसी विवशता है हमारी? आज वो वक़्त आ गया है की भारत को आगे बढ़कर बलूचिस्तान का साथ देना चाहिये और उन्हे पाकिस्तान के ज़ुल्म से आज़ाद कराना चाहिये…. भारत ने बांगलदेश को भी आज़ादी दिलायी थी..

बलूचिस्तान की अंदरुनी स्थिति इतनी ख़राब है की सेना औरतो और बच्चों पर भी  बम दागने से पीछे नहीं हटती है और तो और हमले में मरे गए बच्चो की लाश भी  उनके परिवार वालो को नहीं सोंपती है! जानकारों से मिले आकंडों के मुताबिक अबतक लगभग २२ हजार बलूच के आम नागरिको को वहां की आज़ादी के जंग लडने वालों को अगवा किया जा चूका है  और उनका कोई अब तक कोई अता-पता  मिला है!  बेकसुर लोगों  को आतंकवादी हो कह कर उठा  लेते हैं य फिर आतंक को पनाह देने का इल्ज़ाम लगा देते हैं

सनसनी खेज विडियो

इस के अलवा हम आप को एक और सनसनी खेज विडियो दिखा रहे हैं जहां करीम बलोच ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों से परदा हटाया है और अपने ज़ुल्मों की कहानी बयां की है..  इन की दर्दनाक कहानी को सुन कर आप की आंखों के सामने से पाकिस्तान का घटिया चेहरे से नक़ाब एक बार फिर से हट जायेगा

Related Articles

Close