रिलेशनशिप्स

पति पत्नी में रहता है तनाव तो अपनाइए ये टिप्स, संवर जाएगी पर्सनल लाइफ

पति पत्नी का रिश्ता बेहद खास और गहरा होता है ..मां बाप, भाई बहन सगे रिश्ते होते हैं पर ये सब एक समय तक आपके साथ रहते हैं.. ऐसे में उम्र भर आपका साथ निभाता है आपका जीवनसाथी । इसीलिए ये रिश्ता अनमोल होता है पर कई बार परिस्थितियां ऐसी बनने लगती हैं जब पति पत्नी के बीच मतभेद होने शुरू हो जाते हैं ..हर छोटी मोटी बात पर तकरार होने लगती है और ऐसा लगने लगता है कि ये रिश्ता कहीं टूट ना जाए। ऐसे में इस रिश्ते को बचाने में ज्योतिष आपकी मदद कर सकता है .. खास कर फेंगशुई टिप्स इसके लिए कारगर हो सकते हैं । आज हम आपको ऐसे ही कुछ फेंगशुई टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे अपनाकर आपकी पर्सनल लाइफ बेहतर बन सकती है।

बेडरूम हो ऐसा

पति पत्नी की लाइफ में बेडरूम का खास महत्व होता है जहां वो अपने निजी पलों को जीते हैं .. वास्तु और फेंगशुई में इसके लिए कई सारे टिप्स बताएं गए हैं। जैसे कि आपका बेडरूम ऐसा होना चाहिए कि उसमें अंधेरा ना हो .. प्राकृतिक रौशनी आने के लिए खिड़की जरूर होनी चाहिए।  साथ ही बेडरूम को हमेशा साफ सुथरा और सजा के रखना चाहिए। ध्यान रहे कि आपके इस खास कमरे में धूल ना बैठ पाए और चीजें अव्यवस्थित नो हो । बेडरूम हमेशा व्यवस्थित रहना चाहिए.. जिससे आपकी पर्सनल लाइफ भी ठीक रहती है।

इस दिशा में लगाएं बेड

बेड को कमरे में हमेशा इस तरह लगाए कि सोने पर पैर दरवाजे की तरफ ना पड़े ..साथ ही वास्तु के अनुसार पूर्व और उत्तर दिशा में सर कर सोना अच्छा माना जाता है।

बेडरूम में रखें ऐसी तस्वीरें

पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने के लिए बेडरूम में भगवान राधा कृष्ण की फोटो लगानी चाहिए । साथ ही आप कोई रोमांटिक छवि या युगल पक्षी की तस्वीर भी लगा सकते हैं इसे कपल में प्यार बना रहता है।

टेबल पर रहनी चाहिए ये चीजें

अगर आपके बेडरूम में कोई टेबल है तो उस पर भी जरूरी और खास चीजें ही रखनी चाहिए ।बेडरूम के टेबल पर हमेशा मोमबत्ती, फूल या आपकी तस्वीर होनी चाहिए।

बेडरूम में जलाएं मोमबत्ती

पति पत्नी के बीच रोज रोज हो रहे झगड़े को खत्म करने के लिए फेंगशुई में एक खास उपाय है ..इसके लिए आपको हर रोज सिरेमिक पॉट में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलानी है । इससे आप दोनो के बीच मनमुटाव नही होगा और आपस में प्रेम बढ़ेगा।

बेडरूम में नही होनी चाहिए ये चीजें

बेडरूम में कुछ चीजें कभी भी नही रखनी चाहिए जैस कि एक्वीरियम, आईना, डरावनी तस्वीरे या अजीब दिखने वाली कोई कलाकृति । साथ ही अपने बेडरूम में में आप पानी से रिलेडट कोई भी चीज मत रखिये।

Back to top button